Connect with us
Saturday,26-September-2020

अपराध

भारत में 24 घंटे में कोरोना के 52050 नए मामले, 803 मौतें

Published

on

Coronavirus-Scare

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 52,050 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 803 मौतें हुई हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,55,745 हो गई है और मृतकों की संख्या बढ़कर 38,938 हो गई। मंगलवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों से इसका खुलासा हुआ।

देश ने सोमवार को 18 लाख का आंकड़ा पार कर लिया था। वर्तमान में, 5,86,298 मामले सक्रिय हैं और 12,30,509 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

वैश्विक औसत की तुलना में भारत में सबसे कम ‘केस फैटलिटी रेट’ (सीएफआर) 2.09 प्रतिशत है।

मंत्रालय ने कहा कि 66.3 प्रतिशत की रिकवरी (ठीक होने) दर के साथ, पिछले 24 घंटों में कुल 44,306 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। पिछले 24 घंटों में 6,61,892 नमूनों की जांच की गई है।

महाराष्ट्र 4,41,228 मामलों और 15,576 मौतों के साथ कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य बना हुआ है, जिनमें से 260 मौतें पिछले 24 घंटों में हुईं।

तमिलनाडु 257,613 मामलों और 4,132 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है। राज्य में पिछले 24 घंटों में 98 मौतें हुईं।

दिल्ली, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है।

मिजोरम, त्रिपुरा और उत्तराखंड में भी सक्रिय मामलों में गिरावट देखी गई है।

जबकि वैश्विक मोर्चे पर, जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार, भारत कोरोना से तीसरा सबसे प्रभावित देश बना हुआ है। मंगलवार की सुबह तक, वैश्विक कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 18,193,291 करोड़ हो गई है, जबकि मौतों की संख्या भी बढ़कर 6,91,642 हो गई है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

ईडी ने जब्त किया यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का 127 करोड़ का फ्लैट

Published

on

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लंदन स्थित उनकी 127 करोड़ की संपत्ति को जब्त कर लिया। यह जानकारी शुक्रवार को अधिकारियों ने दी। ईडी के एक अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने राणा कपूर से जुड़े ब्रिटेन में एक आवासीय फ्लैट, जिसका पता अपार्टमेंट 1, 77 साउथ ऑडली स्ट्रीट, लंदन है उसे जब्त कर लिया गया है।

अधिकारी ने आगे कहा कि इस फ्लैट का बाजार मूल्य 1.35 करोड़ पाउंड (127 करोड़ रुपये) है और इस फ्लैट को राणा कपूर ने 2017 में 99 लाख पाउंड (93 करोड़ रुपये) में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा था, जो उनके स्वामित्व वाली कंपनी थी।

वित्तीय जांच अधिकारियों के अनुसार, एजेंसी को एक विश्वसनीय स्रोत से खबर मिली थी कि राणा कपूर लंदन में इस संपत्ति को बेचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और इस काम के लिए उन्होंने वहां के एक प्रतिष्ठित संपत्ति सलाहकार को काम पर रखा था।

अधिकारी ने कहा, “स्रोतों से पूछताछ में पता चला है कि इस संपत्ति को कई वेबसाइटों पर बिक्री के लिए सूचीबद्ध किया गया है।”

ईडी ने इस साल 7 मार्च को केंद्रीय जांच ब्यूरो के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। ईडी ने कपूर, उनकी पत्नी और बेटियों, वाधवां भाइयों और पांच फर्मों सहित 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

वाधवां भाईयों को 26 अप्रैल को महाराष्ट्र के महाबलेश्वर हिल स्टेशन से सीबीआई ने गिरफ्तार किया था और बाद में मई में ईडी ने भी उन्हें गिरफ्तार किया।

ईडी ने 9 जुलाई को कपूर और उनके परिवार और वधावां भाईयों और अन्य के 3,700 करोड़ के धोखाधड़ी के मामले में पीएमएलए के तहत 2,203 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी, जिसमें उनके 344 बैंक खाते, निवेश और भारत, न्यूयॉर्क और ऑस्ट्रेलिया के महंगे वाहन शामिल थे।

वर्तमान में जब्त किए गए संपत्ति के साथ ईडी ने राणा कपूर द्वारा 600 करोड़ रुपये के पूरी संपत्ति सफलतापूर्वक जब्त कर लिया है।

बाकी 1,411 करोड़ रुपये का अटैचमेंट वधावन भाइयों से संबंधित है।

उपरोक्त जब्ती के अलावा, ईडी ने राणा कपूर की एक और संपत्ति को भी एक अन्य पीएमएलआर मामले में 307 करोड़ रुपये के मूल्य के साथ जब्त किया है। इसके साथ ही राणा कपूर से जुड़े कुल 907 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली गई है।

ईडी ने राणा कपूर, कपिल वाधवां, धीरज वाधावा और उनके सहयोगियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया है।

Continue Reading

अपराध

दिल्ली दंगा : आईएसआई, खालिस्तान समर्थकों की संलिप्तता आरोपपत्र में सामने आई

Published

on

Delhi

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की ओर से दंगा मामलों में दाखिल आरोपपत्र में एक आरोपी ने अपने प्रकटीकरण बयान में खालिस्तान मूवमेंट के तीन समर्थकों और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी-आईएसआई का नाम लिया है। आरोपी अतहर खान द्वारा दिए गए पूरक प्रकटीकरण बयान में पाकिस्तानी आईएसआई और खालिस्तान मूवमेंट के समर्थकों की कथित संलिप्तता उजागर हुई है। खान पर गैरकानूनी गतिविधि(रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भारतीय साक्ष्य अधिनियम के मुताबिक, इन बयानों का प्रयोग केवल विरोधाभाषों को साबित करने के लिए किया जा सकता है और आपराधिक मामलों में आरोपियों के खिलाफ प्रयोग नहीं किया जा सकता।

25 वर्षीय आरोपी ने कहा कि उसके एक सहयोगी रिजवान सिद्दकी ने 10 और 11 फरवरी को उसे व अन्य को कहा था कि उसने खालिस्तान मूवमेंट समर्थक बगीचा सिंह और लवप्रीत सिंह से शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल पर मुलाकात की थी, जो भारत विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है।

अतहर खान ने कहा, “बगीचा सिंह और लवप्रीत सिंह ने दावा किया कि उसे पाकिस्तानी आईएसआई का समर्थन प्राप्त है और एजेंसी ने यह संदेश भेजा है कि खालिस्तान समर्थकों को सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए।”

उसने कहा, “रिजवान ने हमसे कहा कि इन लोगों (खालिस्तान मूवमेंट समर्थकों) ने दंगों में हमारा समर्थन करने और अपने एक आदमी को प्रदर्शन स्थल पर भेजने का वादा किया है।”

खान ने अपने बयान में कहा, “आठ-दस दिनों के बाद, एक व्यक्ति जबरजंग सिंह चांदबाग प्रदर्शन स्थल आया और कहा कि उसे बगीचा सिंह ने भेजा है। उसने मंच से सरकार के खिलाफ भाषण भी दिया।”

Continue Reading

अपराध

एनसीबी ने रकुल, करिश्मा, धर्मा प्रोडक्शंस के अधिकारियों से की पूछताछ

Published

on

rakul

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग एंगल की जांच के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह, दीपिका पादुकोण की पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश और धर्मा प्रोडक्शंस के कार्यकारी निर्माता क्षितिज रवि प्रसाद से पूछताछ की। एनसीबी के अधिकारियों ने कहा कि सबसे पहले रकुल एजेंसी के कार्यालय पहुंची और उसके बाद करिश्मा और क्षितिज पहुंचे। एनसीबी द्वारा कई लोगों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त करने के बाद इन लोगों के कथित ड्रग चैट सामने आए थे।

इन हस्तियों से सवाल किया गया कि क्या उन्होंने निजी इस्तेमाल के लिए ड्रग खरीदा या वे किसी ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा हैं। क्या उन्होंने मनोरंजन उद्योग में किसी अन्य लोगों को ड्रग्स प्रदान किया और कुछ मौद्रिक लाभ कमाए।

कथित तौर पर, एनसीबी ने धर्मा प्रोडक्शंस के पूर्व-सहायक निदेशक अनुभव चोपड़ा से भी मामले के संबंध में पूछताछ के लिए कहा है।

दीपिका, रकुल, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान और अन्य को तलब किए जाने के दो दिन बाद मामले में ये प्रगति दखने को मिली।

एनसीबी ने गुरुवार को सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा का बयान दर्ज किया था।

दीपिका और श्रद्धा का कथित चैट आईएएनएस के हाथ लगा है, जिसमें दीपिका अपनी मैनेजर करिश्मा से ड्रग के बारे में बात कर रही हैं और श्रद्धा कपूर अभिनेता सुशांत की पूर्व मैनेजर जया साहा से सीबडी ऑयल की मांग कर रही है।

सूत्र ने कहा कि इन हस्तियों से सवाल किया जाएगा कि उन्होंने कैसे और किससे ड्रग्स की खरीद की और क्या वे निजी इस्तेमाल के लिए या किसी और के लिए थे।

सूत्र ने आगे बताया कि मामले में क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के लिंक की जांच करते समय, दीपिका की करिश्मा से चैट सामने आई। करिश्मा ने 2017 तक क्वान में दीपिका के अकाउंट को हैंडल किया था।

एनसीबी के एक अधिकारी के अनुसार, एजेंसी द्वारा दर्ज किए गए दो ड्रग मामलों में सारा अली खान और श्रद्धा कपूर का नाम आया था।

अधिकारी ने कहा कि एनसीबी वर्तमान में दो अलग-अलग मामलों की जांच कर रही है जो ड्रग कार्टेल के चारों ओर घूमते हैं। पहला मामला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रिया और उनके भाई शोविक के व्हाट्सएप चैट पर एक संक्षिप्त नोट भेजने के बाद एनसीबी के शीर्ष अधिकारियों के निर्देश पर दर्ज किया गया था।

अपने एफआईआर नंबर 15 में, एनसीबी ने दावा किया कि अन्य संस्थाओं के साथ रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट का विश्लेषण एनडीपीएस अधिनियम के तहत कवर किए गए पदार्थों को रखने, बिक्री, खरीद, खपत, परिवहन और उपयोग में साजिश के एंगल को दर्शाता है।

दूसरे मामले में (एफआईआर नंबर 16), एनसीबी ने अब तक 19 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें रिया और शोविक शामिल हैं।

एनसीबी ने क्वान के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, निमार्ता मधु मंटेना वर्मा और सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा के बयान भी दर्ज किए हैं।

सुशांत 14 जून को अपने बांद्रा अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

Continue Reading
Advertisement
सामान्य13 hours ago

अगर दिल्ली सरकार बील माफ कर सकती है तो महाराष्ट्र सरकार क्यूं नहीं? मुंबईकरों की मांग

sanjay-raut
महाराष्ट्र13 hours ago

बिहार में सुशांत मामले का होगा राजनीतिकरण: शिवसेना

National-Stock-Exchange
राष्ट्रीय14 hours ago

लगातार 6 सत्रों की गिरावट पर लगा ब्रेक, 2 फीसदी चढ़े सेंसेक्स, निफ्टी

LG
अंतरराष्ट्रीय14 hours ago

दक्षिण कोरिया में 6 अक्टूबर को अपना रोटेटिंग फोन लॉन्च करेगा एलजी

अपराध15 hours ago

ईडी ने जब्त किया यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर का 127 करोड़ का फ्लैट

Ashok-Gehlot
राजनीति16 hours ago

अशोक गहलोत ने हिंसक प्रदर्शनकारियों से शांति की अपील की

prakashjavadekar
राजनीति16 hours ago

केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर का कांग्रेस पर प्रहार, कहा-उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

अंतरराष्ट्रीय17 hours ago

कैनन ने भारत में ईओएस सी70 सिनेमा कैमरा लॉन्च किया

soldiers
सामान्य17 hours ago

इजरायल ने समुद्र से समुद्र में मार करने वाले मिसाइल सिस्टम का परीक्षण किया

Delhi
अपराध17 hours ago

दिल्ली दंगा : आईएसआई, खालिस्तान समर्थकों की संलिप्तता आरोपपत्र में सामने आई

corona-kehar
महाराष्ट्र1 week ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध2 weeks ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

neet-exam
सामान्य2 weeks ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

Tiger-Memon
अपराध1 week ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

Abu-Azmi
राजनीति1 week ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

dr.kafeel
अपराध4 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

accident
महाराष्ट्र1 week ago

सड़क दुर्घटना के बाद 72 घंटे तक मरीजों को मिलेगा फ्री इलाज

sanjay-raut
महाराष्ट्र2 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

Earthquake
Monsoon3 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

uddhavsarkar
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र सरकार ने घटाई स्टांप ड्यूटी, मुंबई में घर खरीदना होगा सस्ता

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com