Connect with us
Monday,18-January-2021

राजनीति

‘आप’ का डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कई राज्यों में प्रदर्शन

Published

on

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमतों के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन किया। आप कार्यकर्ताओं ने आईटीओ स्थित पार्टी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। दिल्ली के अलावा देश के विभिन्न हिस्सों में भी यह विरोध प्रदर्शन किया गया। दिल्ली में सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत गिरकर 40 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर आ गई है। लेकिन मोदी सरकार कोरोना काल में मुश्किल हालात का सामना कर रहे उद्योगों और आम लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम नहीं कर रही है।”

राय ने कहा, “पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ पार्टी मुख्यालय दिल्ली में साथियों के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों को वापस लेने की मांग की गई।”

प्रदर्शन में शामिल दिल्ली सरकार के एक और मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा, “पेट्रोल डीजल महंगा होने पर सामान ढोने वाली गाड़ियां अपना किराया बढ़ा देती है जिससे खाद्य सामग्री फल एवं सब्जियों के भी दाम बढ़ते हैं। कोरोना की वजह से जनता की कमर टूट गई है। एक तरफ तो रोजगार जा रहे हैं दूसरी तरफ केंद्र से राहत नहीं मिल रही। केंद्र को पिता की भूमिका निभाते हुए देश की जनता को राहत देनी चाहिए।”

वहीं पुलिस कार्रवाई पर बोलते हुए आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक ने कहा, “पूरे देश में पेट्रोल और डीजल के दामों की वृद्धि के विरोध में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। शांतिपूर्ण प्रदर्शन के बावजूद पुलिस ने हिरासत में लिया है। सभी साथियों को राजेन्द्र नगर पुलिस स्टेशन लाया गया है।”

आम आदमी पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश के शिवपुरी, राजस्थान के जयपुर, झारखंड में हजारीबाग आदि स्थानों पर भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया। आम आदमी पार्टी के मुताबिक 10-15 साल पहले जब कच्चे तेल की कीमत 135 डॉलर प्रति बैरल थी तब भी पेट्रोल 70 रुपये लीटर मिल जाता था। अब कच्चे तेल की कीमतों में 100 डॉलर से अधिक की कमी आने के बावजूद हर दिन डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ाए जा रहे हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

महाराष्ट्र

‘मीडिया ट्रायल’ न्याय में बाधा डालता है : बॉम्बे हाईकोर्ट

Published

on

bombay hc

 बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को कहा कि ‘मीडिया ट्रायल’ जांच को प्रभावित करता है, कानूनों का उल्लंघन करता है और अदालत की अवमानना के साथ ही न्यायिक प्रशासन में बाधा उत्पन्न करता है। जून 2020 में बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आईपीएस अधिकारियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के एक समूह द्वारा दायर जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायाधीश जी. एस. कुलकर्णी की खंडपीठ ने यह फैसला सुनाया।

पीठ ने कहा, “मीडिया ट्रायल केबल टीवी नेटवर्क विनियमन अधिनियम के तहत कार्यक्रम कोड का उल्लंघन करता है।”

अदालत ने कहा कि चूंकि वर्तमान में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के पास अपने दिशानिर्देश नहीं हैं, इसलिए प्रिंट मीडिया के लिए प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के दिशानिर्देश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर भी लागू होंगे।

Continue Reading

महाराष्ट्र

Amazon से ना खरीदें कोई सामान, बीजेपी विधायक राम कदम की मांग

Published

on

ramkadam

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता और विधायक राम कदम (BJP MLA Ram Kadam) ने मुंबई समेत पूरे देश और दुनिया के हिंदुओं से यह मांग की है, ‘वे अब अमेज़न प्लैटफॉर्म से किसी भी उत्पाद को ना खरीदें। उन्होंने कहा कि तांडव वेब सीरीज के जरिए हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है। जब तक अमेज़न के अधिकारी संपूर्ण हिंदू समाज से माफी नहीं मांगते तब तक उनके प्लेटफार्म से किसी भी उत्पाद को ना खरीदा जाए। इतना ही नहीं अमेज़नके ऐप को भी मोबाइल फोन से डिलीट कर दिया जाए। ताकि उन्हें हिंदू समाज की ताकत का अंदाजा लग सके’।

अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। महाराष्ट्र बीजेपी के नेता राम कदम ने सोमवार को मुंबई में विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया जिसकी अगुआई वे खुद करेंगे। कई बीजेपी नेताओं का आरोप है कि वेब सीरीज में हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है। अब इस विवाद में तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा और राम कदम के बीच भी नोकझोंक सामने आई है। महुआ मोइत्रा ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा तो राम कदम ने भी उन पर पलटवार किया। वेब सीरीज पर बैन लगाने की मांग पर तंज कसते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया था, ‘पहले भारत की आत्मा पर बीजेपी अपना तांडव रोके, न कि स्क्रीन पर।’ इस पर पलटवार करते हुए राम कदम ने मोइत्रा को राजनीति से ऊपर उठकर भगवान के प्रति आस्था समझने की नसीहत दे डाली।

राम कदम ने लिखा, ‘काश राजनीति से ऊपर उठकर आप लोगों की भगवान के प्रति आस्था और श्रद्धा को समझतीं पर खैर यह उम्मीद आपसे करना गैर है। यह पत्थर रगड़कर तेल निकालने के बराबर हैं। बस एक ही गुजारिश है दिल से बोलो जय श्री राम।’ बीजेपी नेता ने कहा कि वह सोमवार को मुंबई में अमेजन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे, इस दौरान विरोध प्रदर्शन भी होगा। राम कदम ने लोगों से अमेजन का बहिष्कार करने की मांग भी की। बीजेपी नेताओं ने वेब सीरीज के ऐक्टर, प्रोड्यूसर और लेखक पर एनएसए लगाने की मांग की।

वेब सीरीज को लेकर अब केंद्र सरकार ने भी सख्त कदम उठाया है और केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्रालय की ओर से अमेजन प्राइम के अधिकारियों को बुलाया गया है और विवाद पर सफाई मांगी गई है। आरोप है कि वेब सीरीज तांडव में भगवान शिव को लेकर कुछ टिप्पणी की गई है। ‘तांडव’ में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, तिग्मांशु धुलिया, डीनो मोरिया, कुमुद मिश्रा, मोहम्मद जीशान अयूब, गौहर खान और कृतिका कामरा प्रमुख भूमिकाों में हैं। अली अब्बास जफर ने इसे डायरेक्ट किया है जबकि इसकी पटकथा ‘आर्टिकल 15’ फेम गौरव सोलंकी ने लिखी है।

Continue Reading

राजनीति

केरल में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगे ए.के. एंटनी

Published

on

congrassrr

 कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केरल के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके ए.के. एंटनी आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगे। यह निर्णय सोमवार सुबह नई दिल्ली में राज्य कांग्रेस नेताओं और पार्टी आलाकमान के बीच हुई बैठक में लिया गया। राज्य कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं, केरल इकाई के प्रमुख मुल्लापल्ली रामचंद्रन, पूर्व मुख्यमंत्री और सीडब्ल्यूसी सदस्य ओमन चांडी और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, राज्य के महासचिव प्रभारी तारिक अनवर, सचिव (संगठन) के.सी. वेणुगोपाल और सीडब्ल्यूसी सदस्य ए.के. एंटनी से मुलाकात की।

बैठक में फैसला लिया गया कि ओमान चांडी और रमेश चेन्निथला दोनों चुनाव लड़ेंगे, और कांग्रेस की कार्यशैली के अनुसार चुनाव जीतने के बाद मुख्यमंत्री उम्मीदवार को पार्टी और यूडीएफ द्वारा तय किया जाएगा।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता मनाकाडू सुरेश ने आईएएनएस को बताया, “अभियान में मुख्य भूमिका निभाने वाले एंटनी राज्य में कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत गुडविल लाएंगे। आलाकमान के साथ एक सामूहिक नेतृत्व और निर्णय पर अपने हाथों में चुनावी बागडोर संभालने वाली हाई कमान पार्टी को बड़ी ऊंचाइयों पर ले जाएगी।”

कांग्रेस में उच्च पदस्थ सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि एंटनी 15 फरवरी के बाद राज्य में आने वाले हैं और चुनाव खत्म होने तक राज्य में रहेंगे।

ए.के. एंटनी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “मैं हमेशा की तरह चुनाव के दौरान केरल में रहूंगा लेकिन चुनावों में कांग्रेस पार्टी के लिए एक अभियान समिति के अध्यक्ष होंगे। मैं संसद के बजट सत्र के बाद राज्य में रहूंगा।”

Continue Reading
Advertisement
bombay hc
महाराष्ट्र4 hours ago

‘मीडिया ट्रायल’ न्याय में बाधा डालता है : बॉम्बे हाईकोर्ट

Kangana-Ranaut
बॉलीवुड5 hours ago

कलाकारों के लिए नेपोटिज्म के अलावा एक और है बुरी चीज : कंगना

ramkadam
महाराष्ट्र6 hours ago

Amazon से ना खरीदें कोई सामान, बीजेपी विधायक राम कदम की मांग

congrassrr
राजनीति8 hours ago

केरल में कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की अगुवाई करेंगे ए.के. एंटनी

Dr.-Dinesh-Sharma
राजनीति9 hours ago

उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में भाजपा के 10 उम्मीदवारों ने किया नामांकन

Rakesh-Tikait
सामान्य9 hours ago

हम झगड़ा नहीं करेंगे, बल्कि गण का उत्सव मनाएंगे : राकेश टिकैत

Supreme-Court
राजनीति9 hours ago

दिल्ली पुलिस तय करे, किसान शहर में प्रवेश करेंगे या नहीं : सुप्रीम कोर्ट

Mamata-Banerjee
अनन्य9 hours ago

ममता ‘इस्लामिक आतंकवादी’ है : उप्र मंत्री

Day-4-early
अंतरराष्ट्रीय9 hours ago

ब्रिस्बेन टेस्ट : बारिश के कारण चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म

Tandav
अपराध9 hours ago

लखनऊ में ‘तांडव’ के खिलाफ एफआईआर दर्ज

rais-shaikh
महाराष्ट्र2 weeks ago

भिवंडी की जनता का विधायक रईस शेख को पहचानने से इनकार, महिलाएं उन्हें अक्षम और विफल प्रतिनिधि कहती हैं

bird-flu
अपराध1 week ago

80 हजार मुर्गियां महाराष्ट्र में मारी जाएंगी, 6 जिलों पर छाया बर्ड फ्लू का खतरा

Aunjaneya
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र में फिर से रात का कर्फ्यू

WhatsApp
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

1 जनवरी से इन फोन पर काम करना बंद कर रहा व्हाट्सएप

school
महाराष्ट्र3 weeks ago

मुंबई के सभी स्कूल 15 जनवरी तक रहेंगे बंद

rais-shaikh
अपराध2 weeks ago

भिवंडी में 3 वर्षीय गैसिया की दुखद मौत के बाद भी, जनप्रतिनिधि अज्ञान के सपने का शिकार है। जनता में क्रोध की लहर।

goldsumggling
अपराध3 weeks ago

दुबई से कर रही थी गोल्ड स्मगलिंग, मुंबई एयरपोर्ट से महिला तस्कर गिरफ्तार

coronaviruskeep
सामान्य4 weeks ago

नागपुर में मचा हड़कंप, लंदन से लौटे युवक ने 10 को किया कोरोना संक्रमित

lockdown5
महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में लॉकडाउन के तहत पाबंदियों को 31 जनवरी तक बढ़ाई गई

rais-shaikh
अपराध2 weeks ago

मुंबई प्रेस की खबर का असर भिवंडी के दोषी ठेकेदार के विरुद्ध मामला दर्ज। मृत लड़की को विधानसभा सदस्य रईस शेख ने ५ लाख रुपये का चेक दिया।

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य2 years ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध2 years ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध2 years ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध2 years ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति2 years ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान