Connect with us
Monday,28-September-2020

अनन्य

सुशांत मामले की जांच करने मुंबई गई बिहार पुलिस को नहीं मिल रहा सहयोग

Published

on

sushant singh1

 दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या के बाद उनके पिता कृष्ण किशोर द्वारा पटना में दायर एफआईआर पर जांच करने मुम्बई पहुंची पटना पुलिस की टीम को मुम्बई पुलिस का बिल्कुल सहयोग नहीं मिल रहा है। ऐसे में बिहार पुलिस अपने सीमित संसाधनों की बदौलत ही इस मामले से जुड़े तमाम लोगों को खोजकर उनसे पूछताछ कर रही है।

पटना स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय के एक आला सूत्र के अनुसार, इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का इंतजार है क्योंकि आरोपी रिया चक्रव्रर्ती ने पटना में दायर केस को मुम्बई शिफ्ट करने के लिए सर्वोच्च न्यालय में याचिका दायर की है, जिस पर सुनवाई होना है। सूत्रों का कहना है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से पहले बिहार पुलिस कोई कदम नहीं उठा सकती।

मुम्बई के एक फ्लैट में 14 जून को आत्महत्या करने वाले सुशांत के पिता ने 25 जुलाई को पटना में रिया और उनके कई परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। इसके बाद बिहार पुलिस की एक टीम मामले की छानबीन के लिए मुम्बई गई।

इस टीम में चार लोग शामिल हैं और ये बीते तीन दिनों से मामले से जुड़े कई लोगों के बयान दर्ज कर चुके हैं, जिनमें सुशांत की पूर्व प्रेमिका अंकिता लोखंडे और उनकी बहन प्रमुख हैं लेकिन रिया चक्रवर्ती का कोई अता-पता नहीं है। बिहार पुलिस की टीम गुरुवार को रिया के फ्लैट पर भी गई थी लेकिन वह वहां नहीं मिलीं।

पुलिस मुख्यालय के एक आला अधकारी ने अपना नाम जाहिर नहीं होने की शर्त पर आईएएनएस से कहा, “कहीं कुछ नहीं हो रहा है। हम इस पूरे मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहे हैं। रिया चक्रवर्ती सुप्रीम कोर्ट गई हैं और उनकी याचिका में कहा गया है कि यह केस मुम्बई के ज्यूरिडिक्शन में लाया जाए। जब तक सुप्रीम कोर्ट का आदेश नहीं आ जाता तब तक इस मामले में कुछ नहीं हो सकता।”

अधिकारी ने हालांकि कहा कि बिहार पुलिस की टीम मुम्बई में अपना काम करती रहेगी लेकिन इस काम में उसे कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है क्योंकि मुम्बई पुलिस का उसे बिल्कुल भी साथ नहीं मिल रहा है।

अधिकारी ने कहा, “अब जो कुछ करना है, अपने बूते करना है। अफसोस की बात यह है कि मुम्बई पुलिस का हमें बिल्कुल साथ नहीं मिल रहा है। इससे काम करने में काफी दिक्कत हो रही है।”

बिहार पुलिस द्वारा रिया की गिरफ्तारी को लेकर बिहार से महिला पुलिस अधिकारियों को भेजे जाने सम्बंधी खबरों को लेकर अधिकारी ने कहा कि यह सब बेकार की बातें है। ऐसा कुछ भी नहीं है।

अधिकारी ने कहा, “सब अपने मन से चला रहे हैं। ऐसा कुछ नहीं है। जब हमें रिया को गिरफ्तार करने का वारंट ही नहीं मिला है तो फिर महिला अधिकारियों को मुम्बई भेजने का सवाल ही नहीं उठता।”

अधिकारी ने इतना जरूर कहा कि बिहार पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें सुशांत आत्महत्या मामले से जुड़े विषयों पर चर्चा की गई। यह एक नियिमत बैठक थी, जिसमें बिहार पुलिस के सबसे वरिष्ठ अधिकारी शरीक हुए और अब तक हुए डेवलपमेंट पर चर्चा की गई।

सुशांत आत्महत्या मामले में मुम्बई पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है। इस सिलसिले मे उसने कई दिग्गज फिल्म जगत से जुड़े लोगों से पूछताछ की है और वह अब तक किसी ठोस निर्णय पर नहीं पहुंच सकी है।

इस बीच, पटना में सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में सुशांत मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग का समर्थन किया। बिहार सरकार भी खुलकर अब इस मामले में कूद पड़ी है। उसने इस पूरे मामले को पटना से मुम्बई ले जाने के लिए रिया द्वारा दायर याचिका के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का मन बना लिया है। बिहार भाजपा ने तो इस पूरे मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बेटे आदित्य ठाकरे की चुप्पी पर निशाना साधा है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अनन्य

एसी मिलान के स्ट्राइकर इब्राहिमोविच कोरोना पॉजिटिव

Published

on

ibrahimmonia

इटली फुटबाल लीग सेरी-ए के क्लब एसी मिलान के स्टार फुटबालर ज्लाटन इब्राहिमोविच कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एसी मिलान क्लब ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, एसी मिलान ने एक बयान में कहा कि उसने संबंधित अधिकारियों और खिलाड़ियों को इसकी जानकारी दे दी है कि वह अपने घर में क्वारंटीन हो गए हैं। टीम के बाकी अन्य सदस्य और स्टाफ का रिपोर्ट नेगेटिव आया है। इब्राहिमोविच से पहले उनके टीम साथी लिओ डुआर्टे बुधवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

38 साल के इब्राहिमोविच ने पिछले महीने ही मिलान के साथ अपना अनुबंध एक साल आगे बढ़ाया था। इब्राहिमोविच 2020-21 सीजन की समाप्ति तक क्लब के साथ बने रहेंगे। वह पिछले साल दिसंबर में एमएलएस क्लब एलए ग्लैक्सी को छोड़कर मिलान से जुड़े थे।

Continue Reading

अनन्य

भारत में कोरोना के मामले 56 लाख के पार, 90 हजार से अधिक मौतें

Published

on

Coronavirus-scare

भारत में 24 घंटे में कोरोनावायरस के 83,347 नए मामले सामने आने के साथ बुधवार को कुल मामलों की संख्या 56 लाख को पार कर गई। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने यह जानकारी दी। कोरोना से 1,085 नई मौतें होने के साथ मरने वालों की कुल संख्या 90,020 तक पहुंच गईं, वहीं देश में इस बीमारी के कुल मामलों की संख्या 56,46,010 हो गई है।

भारत, अमेरिका के बाद महामारी से प्रभावित देशों में दूसरे स्थान पर है। अमेरिका में 2 लाख लोग कोविड-19 से जान गंवा चुके हैं।

भारत में कुल मामलों में से, 9,68,377 वर्तमान में सक्रिय है और 45,87,613 को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है।

जहां रिकवरी दर 81.25 प्रतिशत है, वहीं मृत्यु दर घटकर 1.59 प्रतिशत हो गई है।

महाराष्ट्र 33,407 मौतों सहित कुल 12,42,770 मामलों के साथ देश में इस बीमारी से सबसे प्रभावित राज्य बना हुआ है। इसके बाद आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश हैं।

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने मंगलवार को एक ही दिन में 9,53,683 नमूनों का परीक्षण किया, जिससे अब तक जांच किए गए कुल नमूनों की संख्या बढ़कर 6,62,79,462 हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि उसने परीक्षणों में वृद्धि की है। 7 जुलाई तक, भारत ने 1 करोड़ नमूनों का परीक्षण किया था और 27 दिनों में 2 करोड़ हो गए। 3 अगस्त तक, 3 करोड़ नमूनों का परीक्षण किया गया। इस अवधि के दौरान, देश में प्रयोगशालाओं को 1,100 से बढ़ाकर 1,300 कर दिया गया।

आईसीएमआर ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 वैक्सीन का प्रभाव भारत में शायद 100 प्रतिशत तक कारगर नहीं हो। आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा, “हम इसके 100 फीसदी प्रभावी होने का लक्ष्य बना रहे हैं, लेकिन यह 50 से 100 फीसदी के बीच हो सकता है। हालांकि, फिर भी यह वायरस के खिलाफ एक प्रभावी टीका होगा।”

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

आईपीएल-13 : चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

Published

on

Chennai-Super-Kings

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को यहां के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन के अपने पहले ही मैच में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था।

दूसरी ओर, आस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीवन स्मिथ की कप्तानी में खेल रही 2008 की चैम्पियन राजस्थान रॉयल्स इस साल का अपना पहला मैच खेल रही है।

Continue Reading
Advertisement
violence
अपराध2 mins ago

राजस्थान हिंसा : पुलिस फायरिंग में 2 की मौत के बाद आरएएफ तैनात

smith
खेल5 mins ago

तेवतिया ने जो नेट्स में दिखाया, वही कॉटरेल के ओवर में भी: स्मिथ

Coronavirus-6
अपराध13 mins ago

वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के मामले 3.3 करोड़ के करीब

Covid-19
सामान्य43 mins ago

आगरा में नमूनों के परीक्षण में गिरावट के बाद नए मामलों में भी कमी

Coronavirus-scare
अपराध57 mins ago

भारत में कोविड-19 मामले 60 लाख के पार

अंतरराष्ट्रीय समाचार1 hour ago

भारत-बांग्लादेश वफादार दोस्त और निकटतम पड़ोसी हैं: अब्दुल हमीद

jail
अपराध2 hours ago

उत्तर प्रदेश की जेलों में 1200 कैदी कोरोना पॉजिटिव

Harsh-Vardhan
राजनीति2 hours ago

हर्ड इम्युनिटी अभी दूर, आत्मसंतुष्टि का समय नहीं: हर्ष वर्धन

MI-vs-RCB
अंतरराष्ट्रीय2 hours ago

आईपीएल-13 : आज कोहली, रोहित में होगी रोमांचक जंग

Himanshi-Khurana
बॉलीवुड18 hours ago

हिमांशी खुराना कोरोना पॉजिटिव

corona-kehar
महाराष्ट्र2 weeks ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध2 weeks ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

neet-exam
सामान्य2 weeks ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

dr.kafeel
अपराध4 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

Tiger-Memon
अपराध2 weeks ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

Abu-Azmi
राजनीति2 weeks ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

सामान्य3 days ago

अगर दिल्ली सरकार बील माफ कर सकती है तो महाराष्ट्र सरकार क्यूं नहीं? मुंबईकरों की मांग

accident
महाराष्ट्र2 weeks ago

सड़क दुर्घटना के बाद 72 घंटे तक मरीजों को मिलेगा फ्री इलाज

sanjay-raut
महाराष्ट्र2 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

Earthquake
Monsoon3 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com