Connect with us
Saturday,08-August-2020

अपराध

बाबा रामदेव के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश

Published

on

ansari

योग गुरु बाबा रामदेव ने कोवीड 19 महामारी को रोकने के लिए एक दवा का दावा किया था. जिसे राजस्थान और महाराष्ट्र के राज्यों द्वारा प्रतिबंधित किया गया था आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद के ‘दिव्य कोरोना किट’ के विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा, पतंजलि को एक नोटिस जारी किया गया था, हालांकि पतंजलि का दावा है कि उसने आयुष मंत्रालय को सभी अनुरोधित जानकारी भेज दी है। बाबा रामदेव ने दावा किया है कि कोरोना के खिलाफ पतंजलि की दवा बिल्कुल सही है।

इसी तरह, बाबा रामदेव की इस दवा के लिए बाबा रामदेव के खिलाफ मुंबई से एफआईआर की मांग की जा रही है। यह मांग मुंबई के जाने-माने वकील तौसीफ अंसारी ने की है।

tusif

मुंबई प्रेस से बात करते हुए, तौसीफ ने मुंबई प्रेस को बताया कि पतंजलि के स्वामी बाबा रामदेव ने कोवीड 19 के लिए कोरोना मेडिसिन (टेबलेट), कोरोना किट और सुशीला वटी शुरू की है। ये दवा किसी भी कानून के तहत रजिस्टर नहीं है और किसी भी सरकारी एजेंसियों ने बाबा रामदेव की दवाओं / गोलियों को मंजूरी नहीं दी है।

और उन्हों ने ये भी बताया कि ये दवा क्लीनिकली टेस्टेड नहीं हो सकती है और भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने भी इस दवा / टैबलेट के प्रचार पर प्रतिबंध लगा दिया है।

वकील तौसीफ अंसारी ने माननीय मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र सरकार के गृह मंत्री को पत्र लिखकर स्वामी बाबा रामदेव और उनकी कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।आपराधिक साजिश और कानून के अन्य धाराओं में एक आपराधिक मामला दर्ज करें। ऐसे लोग भारत और सरकारी एजेंसियों की मंजूरी के बिना कोविद -19 (कोरोना ग्लोबल एपिडेमिक) दवाओं और गोलियों को पेश कर करोड़ों रुपए कमाते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

6 के खिलाफ गुरुग्राम में ईडब्ल्यूएस फ्लैट बिक्री में मानकों के उल्लंघन पर एफआईआर

Published

on

FIR

ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैटों की फिर से बिक्री पर कथित तौर पर मानकों को नजरअंदाज करने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई है। आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) श्रेणी के फ्लैटों से संबंधित दिशानिर्देशों के अनुसार, बिल्डर लकी ड्रा की प्रक्रिया के माध्यम से खरीदारों का चयन करते हैं। प्रावधान के अनुसार, एक बार संपत्ति खरीदने के बाद, मालिक या खरीदार इसे कम से कम 5 साल से पहले नहीं बेच सकते हैं।

प्राथमिकी के अनुसार, जिन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनका क्षेत्र के तहसीलदार और नायब तहसीलदार के साथ करीबी संबंध था, जिन्होंने मानदंडों को अनदेखा करते हुए 5 साल की अनिवार्य अवधि से पहले, संपत्ति की रजिस्ट्री के लिए बिक्री के कागजात तैयार किए थे।

सीएम फ्लाइंग स्कवाड की सिफारिश पर एफआईआर दर्ज की गई।

पावर ग्रिड सेक्टर 46 के निवासी गिरिश कुमार, दिल्ली के पालम गांव की मनीषा, सुभाष नगर के हेमंत कुमार, राजेंद्र पार्क के कमलेश और पुणे के शिव गंगा अपार्ट मेंट के निवासी मेला सिंह महिच को एफआईआर में नामजद कयिा गया है। जिन्होंने ईडब्ल्यूएस श्रेणी से संबंधित लोगों को समर्पित फ्लैट खरीदे थे। छठे व्यक्ति का नाम ज्ञात नहीं हो सका।

फ्लैट गुरुग्राम के सेक्टर 47, 67 और 81 में स्थित हैं। इनका निर्माण निजी बिल्डरों एस्सेल ग्रुप, ट्यूलिप इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, यूनिटेक लिमिटेड और बेस्टेक इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है।

एक अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान, ऐसा लगता है कि तहसीलदार ओम प्रकाश, रूपेंद्र सिंह, ओम प्रकाश यादव, नायब तहसीलदार इंद्रजीत सिंह, तहसीलदार राम चंद्र, और जगदीश बिश्नोई जो जुलाई 2013 से फरवरी 2019 के बीच पोस्टेड थे, संपत्ति रजिस्ट्री मानदंडों का उल्लंघन करने में शामिल हैं।

सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के डीएसपी जितेंद्र गहलावत ने कहा, “ईडब्ल्यूएस संपत्तियां गरीब लोगों के लिए हैं। ऐसा प्रतीत होता है .. अधिकारियों ने अपने स्वयं के वित्तीय हितों के लिए नियमों का उल्लंघन किया है।”

गहलावत ने कहा, “हमने अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट भी भेजी है।”

सेक्टर 29 पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी विवेक कुमार ने कहा, “सीएम फ्लाइंग स्क्वाड की शिकायत के बाद, हमने सेक्टर 29 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धाराओं 420, 467, 468, 471 के तहत और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के तहत एफआईआर दर्ज की है।

Continue Reading

अपराध

कोरोना का खतरा गुटखा-सिगरेट का सेवन करने वालों में ज्यादा : विशेषज्ञ

Published

on

Coronavirus-jernalword

विशेषज्ञों का कहना है कि गुटखा और सिगरेट का सेवन करने वालों को कोरोना संक्रमण होने का खतरा ज्यादा रहता है। खैनी, गुटखा खाने वाले लोग कई गैरसंचारी रोगों के भी आसानी से शिकार बन जाते हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लयूएचओ) और शोधकर्ताओं ने भी चेतावनी दी है कि तम्बाकू से कमजोर हुए फेफड़े कोरोना को संक्रमण का दायरा बढ़ाने में मुफीद साबित हो रहे हैं।

केजीएमयू के मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर अरविंद मिश्रा ने बताया, “तंबाकू का किसी भी रूप में उपयोग करना नुकसानदेह ही है। यह ना सिर्फ प्रयोग करने वालों को नुकसान पहुंचाता है, बल्कि उनके आस-पास के लोगों को भी गंभीर रूप से प्रभावित करता है। उस पर से कोरोना वायरस चूंकि फेफड़ों को प्रभावित करता है, इसलिए सिगरेट, हुक्का या वाटरपाइप जैसी चीज का सेवन करने वालों के लिए यह और भी गंभीर खतरा हो सकता है।”

उन्होंने बताया कि तम्बाकू खाने के दौरान इंसान हाथ-मुंह को छूता है। यह भी संक्रमण फैलने का अहम जरिया है। कोरोना हाथ के जरिए मुंह तक पहुंच सकता है या हाथों में मौजूद कोरोना वायरस तम्बाकू में जाकर मुंह तक पहुंच सकता है। तम्बाकू चबाने के दौरान मुंह में अतिरिक्त लार बनती है, ऐसे में जब इंसान थूकता है तो यह संक्रमण दूसरों तक पहुंच सकता है।

डॉ. अरविंद ने बताया, “तंबाकू सेवन करने वालों में गैरसंचारी रोग- दिल और फेफड़े की बीमारी, कैंसर और डायबिटीज होने का खतरा बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमित होने पर ऐसे लोगों की जान जाने के मामले काफी संख्या में सामने आए हैं।”

रिपोर्ट के मुताबिक तंबाकू में जहरीले केमिकल मिले होते हैं जो फेफड़ों को नुकसान पहुंचाते हैं। इससे सेवन करने वाले व्यक्ति की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हो जाती है। टीबी के ऐसे मरीज जो तंबाकू का सेवन करते हैं उनमें मृत्यु का अंदेशा 38 प्रतिशत अधिक हो जाता है।

स्मोकिंग करने से भी कोविड-19 होने का खतरा अधिक है। स्मोकिंग और किसी भी रूप में तम्बाकू लेने पर सीधा असर फेफड़े के काम करने की क्षमता पर पड़ता है। इससे सांस संबंधी बीमारियां बढ़ती हैं। संक्रमण होने पर कोरोना सबसे पहले फेफड़ों पर ही अटैक करता है, इसलिए इसका मजबूत होना बेहद जरूरी है। वायरस फेफड़े की कार्यक्षमता को घटा देता है।

अब तक की रिसर्च के मुताबिक धूम्रपान करने वाले लोगों में वायरस का संक्रमण और मौत दोनों का खतरा ज्यादा है। सिगरेट, सिगार, बीड़ी, वाटरपाइप और हुक्का पीने वालों पर कोविड-19 का रिस्क ज्यादा है। सिगरेट पीने के दौरान हाथ और होंठ का इस्तेमाल होता है और संक्रमण का खतरा रहता है। वहीं एक ही हुक्का को कई लोग इस्तेमाल करते हैं जो कोरोना का संक्रमण सीधे तौर पर एक से दूसरे इंसान में पहुंचा सकता है।

Continue Reading

अपराध

एयर इंडिया एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद

Published

on

Air-India

कोझिकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करने गई नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक टीम ने शनिवार को विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है। ब्लैक बॉक्स फ्लाइट डेटा के अलावा पायलटों के बीच हुई बातचीत और साथ ही साथ उनके और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड करता है।

बता दें कि शुक्रवार की शाम अनुभवी पायलट डीवी साठे और सह-पायलट अखिलेश कुमार द्वारा संचालित यह विमान हवाई अड्डे के रनवे से फिसलने के बाद 35 फीट नीचे गिर गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 123 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है और उनका यहां की विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

विमानन दिशानिर्देशों के अनुसार, इस मामले में डीजीसीए एक विस्तृत जांच करेगा और दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाएगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी शीर्ष अधिकारी पहले ही यहां पहुंच चुके हैं। वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दोपहर तक यहां पहुंच सकते हैं। इसके अलावा केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी, राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी भी कोझिकोड आने वाले हैं।

Continue Reading
Advertisement
BJP-Logo
राजनीति5 mins ago

भाजपा नेता का आडियो वायरल, कहा, ‘एमएलए-एमपी वही करेंगे, जो महामंत्री कहेगा’

Earthquake
Monsoon10 mins ago

3.8 तीव्रता के ओडिशा में भूकंप के हल्के झटके

Cricket-Australia
अंतरराष्ट्रीय33 mins ago

अगर दर्शक आ सकेंगे तो बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच एमसीजी में ही रहेगा : हॉक्ले

CAG
अनन्य35 mins ago

जीसी मुर्मू ने नए सीएजी के रूप में शपथ ली

facebook
अंतरराष्ट्रीय समाचार37 mins ago

फेसबुक ने आवासीय संकट को दूर करने के लिए बनाए 600 घर

Bihar-flood
Monsoon38 mins ago

बिहार : नदियों ने गांव, बधार सब डुबोया, अब दो मुट्ठी अनाज के लिए जद्दोजहद

FIR
अपराध42 mins ago

6 के खिलाफ गुरुग्राम में ईडब्ल्यूएस फ्लैट बिक्री में मानकों के उल्लंघन पर एफआईआर

Pilot-among
अनन्य42 mins ago

‘साठे सज्जन इंसान और बेहतरीन पायलट थे’

अनन्य46 mins ago

अयोध्या शुरू से बनी रही सियासत की नींव!

Girish-Chandra-Murmu
राजनीति46 mins ago

नए सीएजी के रूप में गिरीश चंद्र मुर्मू ने शपथ ली

sannata
महाराष्ट्र4 weeks ago

सड़कों पर सन्‍नाटा, औरंगाबाद में 9 दिनों का जनता कर्फ्यू

vikasdubey
महाराष्ट्र4 weeks ago

शिवसेना ने किया विकास दुबे एनकाउंटर का समर्थन

kemhopial
अपराध4 weeks ago

केईएम अस्पताल में कैंसर के मरीज ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

uddhavsarkar
महाराष्ट्र4 weeks ago

कोरोना से जंग के लिए सभी लोगों की भागीदारी होना अहम- बोले उद्धव

grnadroad
अपराध3 weeks ago

मुंबई: ग्रांट रोड, बारिश के बीच अचानक ढह गया जर्जर घर का हिस्सा, दो घायल

pyaar
महाराष्ट्र3 weeks ago

पाकिस्तानी लड़की से इतना डुबा प्यार में भूल गया सारी सरहदें, BSF ने बॉर्डर से पकड़ा

Mazgaon-Cemetery
बॉलीवुड4 weeks ago

जगदीप सुपुर्द-ए-खाक : जानी लीवर, बेटे जावेद, नावेद ने दी अंतिम श्रद्धांजलि

corona (1)
अपराध4 weeks ago

दुनियाभर में कोविड-19 के मामले हुए 1.24 करोड़

Corono-Virus-Scare...
अपराध4 weeks ago

भारत में कोविड-19 के 26 हजार से अधिक नए मामले सामने आए

fire
अपराध4 weeks ago

दिल्ली गेट पर आग लगने से एक की मौत

अपराध12 months ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध1 year ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध1 year ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड1 year ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com