Connect with us
Sunday,07-March-2021

अपराध

गुजरात में डम्फर ने सड़क किनारे सो रहे 20 प्रवासी मजदूरों को कुचला, 14 की मौैत

Published

on

foorpath

 गुजरात के सूरत में मंगलवार सुबह तेज रफ्तार डम्पर ट्रक ने सड़क किनारे सो रहे राजस्थान के करीब 20 प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया, जिससे 14 की मौके पर मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है। वहीं छह अन्य मजदूर घायल हो गए हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी। यह दुर्घटना तब हुई, जब डम्पर ट्रक ने अपना नियंत्रण खो दिया और करीब 20 गन्ने के खेत में काम करने वाले मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया। बारह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने बाद में दम तोड़ दिया और छह अन्य का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

यह हादसा सूरत से 60 किलोमीटर दूर कोसांबा गांव के पास हुआ।

पुलिस ने कहा कि सभी पीड़ित राजस्थान के कुशलगढ़ से हैं।

सूरत रेंज के पुलिस महानिरीक्षक राजकुमार पांडियन ने कहा, “एक ट्रक डंपर ने आधी रात के बाद भोर के दौरान किम-मांडवी सड़क पर प्रवासी गन्ना श्रमिकों को कुचल दिया, इससे पहले ट्रक ने गन्ने से भरे ट्रैक्टर को टक्कर मारी थी। उनमें से 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। मरने वालों में सात पुरुष, छह महिलाएं और एक बच्चा है।”

सूत्रों के अनुसार घायलों का इलाज सूरत के स्मीमेर अस्पताल में चल रहा है। चालक और क्लीनर भी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रक चालक के अनुसार, स्टीयरिंग-व्हील जाम होने के बाद दुर्घटना हुई और उसने नियंत्रण खो दिया।

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने त्रासदी पर दुख व्यक्त किया और पीड़ित परिवारों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

मुंबई में बेटे सहित पिता और दादा की मौत

Published

on

Death

 मुंबई में ऊंची इमारत से गिरने के कारण 20 साल के युवक की मौत हो गई, वहीं उसी फ्लैट से उसके पिता और दादा का शव बरामद हुआ। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। मुलुंड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी के अनुसार, वायरलेस वैन को संदेश मिला कि एक युवक बिल्डिंग से छलांग लगा दिया है। वह परिसर में बुरी तरह से घायल पड़ा है।

पुलिस वैन एलबीएस मार्ग पर वसंत ऑस्कर सोसायटी में घटनास्थल पर पहुंची और पीड़ित शार्दुल एम मंगल को खून से लथपथ पाया।

उसे फौरन पास के अग्रवाल अस्पताल ले जाया गया, जहां पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आगे की पूछताछ करने पुलिस टीम जब उस बिल्डिंग में पहुंची तो, वहां शार्दूल एम. मंगल के पिता और दादा को भी खून से लथपथ और मृत पाया।

शीर्ष अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस उस घटना की जांच कर रही है।

प्रथम ²ष्टया, पुलिस को संदेह है कि लड़के ने बहु-मंजिला इमारत से छलांग लगाने से पहले अपने पिता और दादा पर चाकू से वार किया होगा।

Continue Reading

अपराध

मनसुख हिरेन कार के असली मालिक नहीं थे, पुलिस पूछताछ में बताई थी उस दिन की घटना

Published

on

mansukh

उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास विस्फोटक से भरी स्कार्पियो मामले में ठाणे के कार डेकोरेटर मनसुख हिरेन की मौत ने नया मोड़ ला दिया है। ठाणे के नौपाडा में मनसुख की दुकान थी। वह ठाणे में खोपट सिग्नल के पास विकास पाम टावर में पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहते थे। मनसुख हिरेन को पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस मुख्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। यह भी खुलासा हुआ है कि मनसुख उस कार के असली मालिक नहीं थे।

मनसुख ने पुलिस को बताया था कि 17-18 फरवरी की रात उनकी स्कॉर्पियो कुछ टेक्निकल कारण से विक्रोली हाइवे पर खराब हो गई थी। इसलिए उन्होंने उसे वहीं छोड़ दिया था। कुछ घंटे बाद जब वह वहां से लौटे, तो उनकी वह गाड़ी चोरी हो गई थी। मनसुख की स्कॉर्पियो कार को चोरी कर उसे मुकेश अंबानी की बिल्डिंग के बाहर छोड़ने वाले की शिनाख्त नहीं हुई है।

यह शख्स बाद में वहां कुछ दूर खड़ी इनोवा गाड़ी में बैठकर फरार हो गया था। इनोवा गाड़ी में पहले से कोई और मौजूद था। इनोवा वाले की भी शिनाख्त नहीं हुई है। वह इनोवा गाड़ी किसकी थी, यह भी अभी तक पता नहीं चल पाया है। मुंबई क्राइम ब्रांच की 10 टीमें इस केस का इनवेस्टिगेशन कर रही हैं। ठाणे पुलिस, एनआईए और महाराष्ट्र एटीएस भी समानांतर जांच कर रही हैं। लेकिन मनसुख हिरेन की संदेहास्पद मौत ने खुद मुंबई पुलिस को शक के घेरे में ला दिया है।

पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष फडणवीस ने मामले की एनआईए जांच की मांग करते हुए मुंबई पुलिस के एक अधिकारी सचिव वझे को भी संदेह के घेरे में खड़ा किया है। फडणवसी ने दावा किया है कि हिरेन ठाणे में अपनी गाड़ी खराब होने के बाद क्रॉफर्ड मार्केट आए। वहां हिरेन किससे मिले, यह सबसे अहम कड़ी है। वह जिस ओला कार से क्रॉफर्ड मार्केट पहुंचे थे, उसके चालक से पूछताछ में अहम खुलासे हो सकते हैं। उन्होंने इस बात पर भी सवाल उठाए कि वझे ठाणे में रहते हैं और वारदात में इस्तेमाल दोनों कारें भी ठाणे से ही आईं।

फडणवीस ने वझे को ही मामले की जांच का जिम्मा भी सौंप दिया गया। एक टेलीग्राम चैनल पर ‘जैश उल हिंद’ का जिम्मेदारी लेने वाला पोस्ट डाला गया। फिर ‘जैश उल हिंद’ने इसे गलत करार दिया। हैरानी की बात यह है कि सात दिनों तक इस मामले की जांच एपीआई वझे ही करते रहे। मनसुख मूलत: उस कार के मालिक नहीं थे। गाड़ी का मालिक सैम पीटर न्यूटन है। इंटीरियर के पैसे न देने पर मनसुख ने उनसे यह कार ले ली थी। मुंब्रा के रेती बंदर में मनसुख का शव मिला है। शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं हैं, जबकि फडणवीस ने कहा कि मनसुख ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि कार उन्होंने खरीदी थी।

Continue Reading

अपराध

अंधेरी :एक ही रेस्तरां के 10 स्टाफ कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप

Published

on

corona

मुंबई में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए पश्चिम उपनगर अंधेरी में रेस्तरां की स्कैनिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 15 दिनों में 40 रेस्तरां की जांच की है। इस दौरान सभी स्टाफ की कोरोना टेस्ट कराई गई। 40 रेस्तरां के 10 लोग ही कोरोना संक्रमित पाए गए। इन सभी 10 लोगों को कोरोना केयर सेंटर्स में क्वारंटीन किया गया है। बीएमसी के अनुसार सभी 10 कर्मचारी अंधेरी वेस्ट के राधा कृष्ण रेस्टोरेंट के हैं।

अंधेरी में के-पश्चिम वॉर्ड के स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अजित पम्पटवार के मुताबिक लोगों से सीधे संपर्क में आने वाले रेस्तरां के स्टाफ से लेकर सभी फेरीवालों की जांच की जा रही है, ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके। साथ ही, मंदिर और अन्य सार्वजनिक जगहों पर भी कोरोना जांच कराई गई। 15 से 20 स्टाफ वाले रेस्तरां के प्रबंधकों को नजदीकी बीएमसी केंद्रों पर जाकर कोरोना का टेस्ट कराने का निर्देश दिया गया है। जहां पर 20 से अधिक कर्मचारी हैं, वहां बीएमसी खुद जाकर स्टाफ की टेस्टिंग कर रही है। पिछले 15 दिनों में 40 रेस्तरां, जूस सेंटर और खाद्य पदार्थ केंद्रों की जांच की गई है। इस दौरान 10 लोग पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मरीज मिलने पर बीएमसी की ओर से सभी जगहों को सैनिटाइज किया गया। गुरुवार को अंधेरी के एक रेस्तरां में करीब 35 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार शाम तक आने की संभावना है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की दिशा तय की जाएगी।

इस बीच महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,998 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 21,88,183 हो गई। कोरोना की जद में आने से 60 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 52,340 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि बुधवार की तुलना में बृहस्पितवार को संक्रमण के कम मामले सामने आए, लेकिन मृतकों की संख्या अधिक रही। राज्य में बुधवार को संक्रमण के 9,855 नए मामले सामने आए थे, जबकि 42 रोगियों की मौत हो गई थी। इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 85,144 है। कुल 20,49,484 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। मुंबई में दिनभर में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,104 मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,29,846 हो गई। पांच मरीजों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 11,492 तक पहुंच गई।

Continue Reading
Advertisement
Gangaram-Hospital
सामान्य1 day ago

दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 104 वर्षीय बुजुर्ग ने लगवाया टीका

sensex d
राष्ट्रीय1 day ago

शेयर बाजार : बीते सप्ताह के मुकाबले 2.5 फीसदी से ज्यादा चढ़े सेंसेक्स, निफ्टी

Death
अपराध1 day ago

मुंबई में बेटे सहित पिता और दादा की मौत

england-india
अंतरराष्ट्रीय1 day ago

भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा

saraita-bags
अनन्य1 day ago

यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज : पहलवान सरिता को 57 किग्रा में मिला रजत

Hima-Das
अंतरराष्ट्रीय1 day ago

इंडियन ग्रां प्री : हिमा ने 100 मीटर में जीता स्वर्ण

mansukh
महाराष्ट्र1 day ago

मनसुख हिरेन की मौत पर राजनीति न करें : संजय राउत

Myanmarprotestors
सामान्य1 day ago

यूट्यूब ने हटाए म्यांमार की सेना द्वारा संचालित 5 टीवी चैनल

Dinesh-Trivedi
राजनीति1 day ago

दिनेश त्रिवेदी हुए भाजपा में शामिल, नड्डा बोले, सत्ता को दरकिनार कर गुजारा जीवन

mansukh
अपराध1 day ago

मनसुख हिरेन कार के असली मालिक नहीं थे, पुलिस पूछताछ में बताई थी उस दिन की घटना

Lockdown
सामान्य2 weeks ago

महाराष्ट्र के अमरावती में फिर लगा लॉकडाउन

Kishori-Kishor-Pendekar
महाराष्ट्र3 weeks ago

9 दिनों में 70 फीसदी बढ़ी कोरोना की रफ्तार, मुंबई मेयर ने साफ कहा मास्क नहीं लगाएंगे तो शहर में लॉकडाउन लगाना मजबूरी होगा

mumbai-clinder=blast
अपराध4 weeks ago

सिलिंडर धमाकों से दहल उठा मुंबई का यारी रोड इलाका

ajit-pawar
महाराष्ट्र2 weeks ago

महाराष्ट्र के तीन शहरों में लग सकता है लॉकडाउन? अजित पवार ने दिए संकेत

rajiv-kapoor
बॉलीवुड4 weeks ago

राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन

don-arun-gawli
अपराध3 weeks ago

डॉन अरुण गवली कोरोना पॉजिटिव हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर में भर्ती

chembur-hostpot
अपराध3 weeks ago

चेम्बूर में बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, इलाके की सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद

Ajaz-khan
मनोरंजन4 weeks ago

एजाज़ खान और सिमरन की धमाकेदार वेब सीरीज “पुलिस” रेड प्राइम एप्प पर अगले महीने

Ishant
खेल4 weeks ago

टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने इशांत

dog
सामान्य3 weeks ago

भारतीय वायुसेना के रनवे से पक्षियों को भगाएंगे ‘देसी’ कुत्ते

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य2 years ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध2 years ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध2 years ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध2 years ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति2 years ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान