Connect with us
Wednesday,23-September-2020

अपराध

विकास दुबे ने कैसे लिखी अपनी बॉलीवुड-स्टाइल गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट

Published

on

vikasdubeykanpurwala

उत्तरप्रदेश के दुर्दात अपराधी विकास दुबे ने आज मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में बॉलीवुड स्टाइल में सरेंडर कर दिया। दुबे ने महाकाल परिसर में संजय दत्त के खलनायक स्टाइल में ‘मैं हूं विकास दुबे कानपुरवाला’ कहते हुए सरेंडर किया। दुबे लगभग एक हफ्ते से फरार था। पुलिस उसे आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में तलाश रही थी। पुलिस ने उसे धर दबोचने के लिए हरियाणा, दिल्ली और भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी थी। कहा जाता है कि कानपुर के रहने वाले दुबे ने सन्नी देओल के ‘अर्जुन पंडित’ से प्रभावित होकर अपराध की दुनिया में कदम रखा था और वह खुद को पंडित कहलवाना पसंद करता था।

सूत्रों के अनुसार, विकास दुबे गुरुवार सुबह करीब 8 बजे महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचा। उसने सुरक्षाकर्मियों को अपने बारे में बताया और उनसे पुलिस को सूचना देने के लिए कहा।

एक वायरल हुए फोटो में, दुबे को मंदिर परिसर के अंदर एक सोफा पर आराम से बैठे देखा जा सकता है।

उत्तरप्रदेश की पुलिस ने आधिकारिक रूप से विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि कर दी है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने गैंगस्टर की गिरफ्तारी का क्रेडिट लेने की कोशिश की।

मिश्रा ने कहा, “हमारी पुलिस किसी को नहीं छोड़ती। हमारे जांबाज पुलिस जवानों ने उसे धर दबोचा।”

मंत्री ने कहा कि उसकी गिरफ्तारी और इससे जुड़ी जानकारी पुलिस द्वारा बाद में सार्वजनिक की जाएगी। मिश्रा ने कहा कि खुफिया एजेंसियों ने पुलिस को अलर्ट कर दिया था।

कई चैनलों द्वारा दिखाए जा रहे वीडियो क्लिप में दिख रहा है कि विकास दुबे को जब पुलिस ने पकड़ा तब वह चिल्लाते हुए बताता है कि ‘मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला।’

विकास को बुधवार को फरीदाबाद में देखा गया था और वह आज पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने से बचने के लिए उच्च सुरक्षा वाले महाकाल मंदिर पहुंच गया। बताया जा रहा है कि उसके गैंग के दो सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है।

मध्यप्रदेश पुलिस गैंगस्टर को महाकाल पुलिस स्टेशन ले गई और उप्र पुलिस अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर लेकर कानपुर लाना चाह रही है।

मंदिर के अधिकारियों ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि विकास ने काउंटर पर अपना नाम बताया और डोनेशन के लिए पैसे दिए। उसके बाद उसने पुलिस को सूचित करने के लिए कहा।

दुबे ने कहीं भी भागने की कोशिश नहीं की और उसके पास कोई हथियार भी नहीं था।

एक सेवानिवृत्त डीजीपी ने कहा, “यह पूर्वनियोजित सरेंडर था, क्योंकि यह स्पष्ट तौर पर दिख रहा है। विकास ने एक सप्ताह तक तीन राज्यों की पुलिस को चकमा दिया और बिना मास्क के ही मंदिर में खुद की गिरफ्तारी के लिए गया। उसको पता था कि यदि उसने यूपी पुलिस के समक्ष सरेंडर किया तो उसे मार दिया जाएगा।”

एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दुबे का सरेंडर करना पूरी तरह से पूर्व नियोजित लगता है।

उन्होंने कहा, “गैंगस्टर एक सुरक्षित राज्य में खुद को सरेंडर करना चाहता था। वह पुलिस की उपस्थिति की वजह से कोर्ट नहीं जाना चाहता था और इसलिए इसके लिए मंदिर को चुना। जब तक पुलिस कोई दूसरी गलती नहीं करती, विकास दुबे को शाारीरिक रूप से क्षति नहीं पहुंचेगी।”

दुबे के पांच सहयोगियों को पुलिस ने हालांकि मार गिराने में सफलता प्राप्त की है।

घटना के बाद ही उसके दो सहयोगी प्रेम प्रकाश और अतुल दुबे को मार गिराया गया था। वहीं अमर दुबे को बुधवार को हमीरपुर में और प्रभात व बऊवा दुबे को गुरुवार सुबह क्रमश: कानपुर और इटावा में मार गिराया गया।

सभी कथित रूप से शूटआउट में शामिल थे।

दुबे की मप्र से गिरफ्तारी यूपी स्पेशल टास्क फोर्स के लिए एक चिंताजनक बात है। एसटीएफ बुधवार तक दावा कर रही थी कि दुबे दिल्ली-एनसीआर में छुपा बैठा है, जबकि पुलिस इस बात से पुरी तरह अनजान थी कि वह फरीदाबाद से 773 किलोमीटर की यात्रा कर मध्यप्रदेश के उज्जैन तक पहुंच गया।

एसटीएफ ने विकास के पांच सहयोगियों को बेशक ढेर किया, लेकिन सभी एनकाउंटर में पुलिस ने एक ही बात कही, “हमने उन्हें रोकने की बहुत कोशिश की, लेकिन उन्होंने हमपर फायरिंग कर दी और बचाव में हमने फायरिंग की।”

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

तमिलनाड़ु के मंत्री के निजी सहायक का अपहरण, बाद में छूटे

Published

on

Kidnapped

तमिलनाडु के पशुपालन मंत्री उडुमलाई के. राधाकृष्णन के एक निजी सहायक का कथित तौर पर बुधवार को अपहरण कर लिया गया, हालांकि बाद में अपहर्ताओं ने उन्हें रिहा भी कर दिया, जिसके बाद मामले पर जांच शुरू की गई है। पुलिस ने कहा कि तिरुपुर जिले के उडुमलाई से चार सदस्यीय गिरोह ने चाकू के दम पर कर्णन का अपहरण किया।

गिरोह ने कर्णन को एक गाड़ी में जबरन बिठाकर अपने साथ ले गए, जिसके बाद जांच के रूप में पुलिस ने वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसे देखते हुए अपहर्ताओं ने कर्णन को कुछ किलोमीटर की दूरी पर सड़क पर छोड़कर भाग खड़े हुए।

तिरुपुर पुलिस कर्णन से इस पर पूछताछ कर रही है, ताकि उनके हाथ कोई सुराग लग सके

Continue Reading

अपराध

मुंबई: लिफ्ट में फंसकर दो सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत

Published

on

lift

मायानगरी मुंबई में मंगलवार रात से भारी बारिश हो रही है। जल जमाव के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके बीच मुंबई के आग्रीपाड़ा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक लिफ्ट में पानी भर जाने के कारण उसमें फंसे दो वाचमैन की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार, वाचमैन सुबह 8 बजे के आसपास अग्रीपाड़ा के नैथानी रेजिडेंसी भवन में पानी से भरे कॉम्पलेक्स में पानी की आपूर्ति को बहाल करने के लिए जल भरे तहखाने में गए थे, लेकिन वे बढ़ते पानी में वहां फंस गए। मृतकों की पहचान जमीर अहमद सोहनन (वय 32 वर्ष), शेहजाद मोहम्मद सिद्दीकी मेमन (वय 37 वर्षे) के रुप में की गई है। बिल्डिंग के दो सुरक्षा गार्ड बिल्डिंग के बेसमेंट में पानी चालू करने गए थे। बेसमेंट में पानी भरा होने के कारण वह लिफ्ट में चढ़ गए। जिसके बाद अचानक से लिफ्ट के दरवाजे बंद हो गए और लिफ्ट भी पूरी तरह से बंद हो गई। बाद में उन्होंने लिफ्ट का अलार्म बजाकर लोगों का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश की। लेकिन तब तक लिफ्ट में भी पाणी का शिरकाव होने लगा था।

अलार्म सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। बाद में उन्होंने लिफ्ट का दरवाजा खोलने की कोशिश की, लेकिन उनसे दरवाजा खुला नहीं। जिसकी वजह से लोगों ने दमकल विभाग को बुलाया। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने लिफ्ट का दरवाजा काटकर उन्हें बाहर निकाला, लेकिन तब तक दोनों सेक्यूरिटी कर्मियों ने दम तोड़ दिया था।

Continue Reading

अपराध

एनसीबी ने दीपिका, सारा अली खान व अन्य को समन भेजा

Published

on

Deepika-Sara-Ali-Khan

सुशांत मामले की ड्रग्स एंगल से जांच कर रहे नारकोटिक्स कंनारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने बुधवार को कहा कि उसने सुशांत मामले में ड्रग्स से संबंधित जांच के सिलसिले में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच से जुड़े एनसीबी अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, “पूछताछ के लिए दीपिका, सारा, श्रद्धा, रकुल को समन दिया गया है। बॉलीवुड अभिनेताओं के अलावा, एनसीबी ने फैशन डिजायनर सिमोन खंबाटा को भी समन किया है।”

अधिकारियों ने हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी कि इन अभिनेत्रियों को किस दिन पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, इन सभी को तीन दिनों एनसीबी ऑफिस में पूछताछ के लिए हाजिर रहना होगा। इससे पहले मंगलवार को दिपिका के मैनेजर करिश्मा प्रकाश से एनसीबी से पूछताछ की गई थी। जांचकर्ताओं को करिश्‍मा के फोन पर व्‍हाट्सएप मैसेज मिले थे जिसमें किसी “D” और “K” के बीच ड्रग्‍स के इंतजाम के बारे में बातचीत है। एक्‍ट्रेस रकुल प्रीत और सुशांत की पूर्व मैनजर श्रुति मोदी को कल पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

अधिकारी ने हालांकि इस बात से इनकार किया कि एजेंसी ने दिया मिर्जा को समन भेजा है। इससे पहले दिन में, एनसीबी ने सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा से लगातार तीसरे दिन पूछताछ जारी रखी।

साहा के अलावा, एनसीबी ने मधु मंटेना वर्मा से भी पूछताछ कर रही है, जिन्होंने उड़ता पंजाब और गजनी जैसी ब्लॉकबास्टर मूवी दी हैं।

बता दें कि, 9 सितंबर को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किया था। रिया चक्रवर्ती से पूछताछ में एनसीबी ने कई अहम राज उगलवाए हैं। एनसीबी के सामने रिया कई बड़े बॉलिबुड स्टार के नाम लिए है।

Continue Reading
Advertisement
KKR-and-MI
खेल10 hours ago

आईपीएल-13 : केकेआर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

Manish-Sisodia
राजनीति10 hours ago

कोरोना पॉजिटिव उपमुख्यमंत्री सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

The-vaccine
सामान्य10 hours ago

भारत बायोटेक का इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन के लिए वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से करार

Kajol
बॉलीवुड10 hours ago

मां तनुजा के 77वें जन्मदिन पर काजोल ने लिखा भावुक पोस्ट

CMG
अंतरराष्ट्रीय समाचार10 hours ago

शी चिनफिंग ने 75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण दिया

Urvashi-Rautela
मनोरंजन10 hours ago

उर्वशी ने दिखाई तेलुगू फिल्म ‘ब्लैक रोज’ में अपने किरदार की झलक

Virat-Kohli
खेल11 hours ago

पीएम मोदी के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बनना सम्मान की बात : कोहली

Kidnapped
अपराध11 hours ago

तमिलनाड़ु के मंत्री के निजी सहायक का अपहरण, बाद में छूटे

lift
अपराध11 hours ago

मुंबई: लिफ्ट में फंसकर दो सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत

Deepika-Sara-Ali-Khan
अपराध11 hours ago

एनसीबी ने दीपिका, सारा अली खान व अन्य को समन भेजा

corona-kehar
महाराष्ट्र6 days ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध1 week ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

neet-exam
सामान्य1 week ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

Tiger-Memon
अपराध1 week ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

Abu-Azmi
राजनीति1 week ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

tabhligi
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र के ठाणे की अदालत ने, तबलीगी जमात के 28 सदस्यों को रिहा करने का दिया आदेश

dr.kafeel
अपराध3 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

Earthquake
Monsoon2 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

uddhavsarkar
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र सरकार ने घटाई स्टांप ड्यूटी, मुंबई में घर खरीदना होगा सस्ता

sanjay-raut
महाराष्ट्र2 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com