Connect with us
Wednesday,23-September-2020

राजनीति

बीजेपी को कैसे और आक्रामक बनाने में जुटे हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा?

Published

on

jpNadda

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, इस वक्त भारतीय जनता पार्टी को आक्रामक मोड में लेकर चल रहे हैं। यूं तो आक्रामक राजनीति के लिए भाजपा की पहले से पहचान रही है मगर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद से नड्डा ने इसे और धार देने की कोशिश की है। यह जेपी नड्डा की आक्रामक स्टाइल है कि वह कांग्रेस के हर वार का जवाब खुद आगे बढ़कर दे रहे हैं।

वर्चुअल रैलियों में उनके सुर काफी तीखे हो चले हैं। विपक्ष के बयानों को वह एक-दो दिन उधार रखने की जगह तुरंत जवाब के रूप में लौटाते हैं। चाहे, कांग्रेस नेता राहुल गांधी का सुरेंद्र मोदी लिखकर ‘सरेंडर मोदी’ की तरफ इशारा करना हो या फिर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का मोदी पर निशाना साधना हो, इन बयानों पर तत्काल राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद ‘ढाल-तलवार’ चलाते दिखे।

कांग्रेस को तथ्यों से घेरने के लिए उन्होंने अपनी पूरी रिसर्च टीम बना रखी है। जैसे ही कांग्रेस की तरफ से कोई बयान आता है तो रिसर्च से निकले फैक्ट्स के जरिए नड्डा कांग्रेस की घेराबंदी करने में जुट जाते हैं। दावे के समर्थन में नड्डा, पुरानी खबरों की कतरनें भी ट्वीट करना नहीं भूलते। पार्टी में जेपी नड्डा की आक्रामता पसंद की जा रही है। भाजपा सूत्रों का कहना है कि चीन के मसले पर बीजेपी के पास कांग्रेस के खिलाफ इतना मसाला है कि उसे बैकफुट पर खेलने की जरूरत ही नहीं है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल आईएएनएस से कहते हैं, “इसमें कोई दो राय नहीं कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की शैली काफी आक्रामक है। चीन के मसले पर पार्टी का रुख सख्त है। पूरे कोरोना काल में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई है। उन्होंने विपक्ष को बताया कि कैसे संकट की घड़ी में कैसे एक संगठन का इस्तेमाल करोड़ों जरूरतमंदों की मदद में हो सकता है। सभी पार्टी नेताओं को वह नियमित टास्क देते हैं। काम और कार्यकर्ता, इन दोनों से उनका लगाव है।”

चीन के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हर बार जेपी नड्डा ढाल लेकर खड़े हो जाते हैं। मिसाल के तौर पर, जब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 22 जून को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री मोदी को चीन के मसले पर नसीहत दी तो जवाब देने के लिए खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ही आगे आ गए। उन्होंने तीखा हमला बोलते हुए कहा, “डॉ. मनमोहन सिंह, उसी पार्टी से जुड़े हैं, जिसने भारत की 43 हजार वर्ग किमी जमीन चीन को सरेंडर कर दी। यह मनमोहन सिंह का ही कार्यकाल था कि वर्ष 2010 से लेकर 2013 के बीच चीन ने छह सौ बार भारत की सीमा में घुसपैठ की।”

इससे पहले जब 21 जून को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के लिए सरेंडर मोदी लिखा तो भी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उसी दिन उत्तर प्रदेश की वर्चुअल रैली को जवाब देने के लिए चुना। बीजेपी, अब तक विभिन्न राज्यों में 36 से ज्यादा रैलियां कर चुकी है। इनमें से कई रैलियों को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कांग्रेस खेमे से आने वाले हर सवालों का आक्रामकता से काउंटर करने की कोशिश की है। छोटे से लेकर बड़े बयानों पर भी जेपी नड्डा खुद मोर्चा संभाल रहे हैं। पार्टी नेताओं का कहना है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की इस आक्रामकता से पार्टी विपक्ष पर बढ़त हासिल कर रही है, वहीं पार्टी नेताओं को भी ऊर्जा मिल रही है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को जहां गांधी परिवार को शाही राजवंश की संज्ञा से नवाजा। वहीं उन्होंने 2012 में विदेश राज्य मंत्री ई अहमद के राज्यसभा में दिए गए एक जवाब के हवाले से भी कांग्रेस पर निशाना साधा। जिसमें तत्कालीन विदेश राज्य मंत्री ई अहमद ने कहा था कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में भारत की 78 हजार वर्ग किमी जमीन पर कब्जा कर रखा है, साथ ही चीन ने भी 38 हजार वर्ग किमी जमीन हथिया रखी है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

राजनीति

कोरोना पॉजिटिव उपमुख्यमंत्री सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

Published

on

Manish-Sisodia

कोरोना वायरस से ग्रस्त दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली सरकार ने शिक्षा एवं वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे मनीष सिसोदिया को दिल्ली के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपमुख्यमंत्री के विषय में जानकारी देते हुए उनके एक पारिवारिक मित्र ने कहा, “मनीष सिसोदिया को सांस लेने में कुछ तकलीफ हो रही है। इसी समस्या को देखते हुए उन्हें सरकारी लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री सिसोदिया 14 सितंबर को कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाये गये थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से वह अपने घर पर ही आइसोलेशन में थे।”

मनीष सिसोदिया को बुधवार शाम लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 14 सितंबर को कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “हल्का बुखार होने के बाद मैंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजि़टिव आई। मैंने स्वयं को एकांतवास में रख लिया है। आप सब की दुआओं से जल्द ही पूर्ण स्वस्थ होकर काम पर लौटूंगा।”

14 सितंबर को ही उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आठ अन्य विधायक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनमें प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी, राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर, सुरेंद्र कुमार और विशेष रवि शामिल हैं।

दरअसल 14 सितंबर को विधानसभा की कार्यवाही से पहले सभी विधायकों की कोरोना जांच की गई। इस कोरोना जांच में प्रमिला टोकस, गिरीश सोनी और विशेष रवि कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं राजेश गुप्ता, ऋतुराज, वीरेंद्र सिंह कादयान, अजय महावर और सुरेंद्र कुमार ने अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी विधानसभा को दी थी।

गौरतलब है कि इससे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को बुखार की शिकायत के उपरांत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बाद में सत्येंद्र जैन को प्लाजमा थेरेपी भी दी गई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के लगभग एक महीने बाद सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्य दोबारा संभाला था। जैन की अनुपस्थिति में उस समय मनीष सिसोदिया दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार भी संभाल रहे थे।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय समाचार

शी चिनफिंग ने 75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण दिया

Published

on

CMG

चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने 22 सितंबर को 75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा की सामान्य बहस में महत्वपूर्ण भाषण दिया। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के सामने विभिन्न देशों को जनता की जान को प्रथम स्थान पर रखना और मिल-जुलकर काम करना चाहिये। मानव साझा नियति समुदाय और सहयोग व समान जीत का विचार रखकर विभिन्न देशों के विकास करने के रास्ते और मोड का सम्मान करना चाहिये। खुलेपन व सहनशीलता का विचार रखकर अविचल रूप से खुली वैश्विक अर्थव्यवस्था का निर्माण करना चाहिए। साथ ही सृजन, समन्वय, हरित, खुलापन व साझा करना जैसे विकास के नये विचार रखकर महामारी के बाद वैश्विक अर्थव्यवस्था के हरित पुनरुत्थान को मजबूत करना चाहिए। इनके अलावा बहुपक्षवाद के रास्ते पर कायम रहकर संयुक्त राष्ट्र संघ से केंद्रित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था की रक्षा करनी चाहिए। चीन लगातार शांतिपूर्ण विकास, खुलेपन से विकास, सहयोग से विकास, समान विकास के रास्त पर आगे बढ़ाएगा, और निरंतर रूप से विश्व शांति का निमार्ता, वैश्विक विकास का योगदानकर्ता, अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था का रक्षक बनेगा। महामारी के मुकाबले के बारे में शी चिनफिंग ने ये सुझाव पेश किये कि हमें जनता की जान को प्रथम स्थान पर रखना चाहिये। सभी संसाधनों का प्रयोग कर वैज्ञानिक रूप से महामारी की रोकथाम करनी चाहिये। साथ ही विभिन्न देशों को मिल-जुलकर काम करना चाहिये, और विश्व स्वास्थ्य संगठन को महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी चाहिये। हमें महामारी की रोकथाम के लिये व्यापक कदम उठाना चाहिये, सुव्यवस्थित रूप से व्यापार, उत्पादन व पढ़ाई की बहाली करनी चाहिये।

शी चिनफिंग ने कहा कि इस बार की महामारी ने मानव को चार संदेश भेजे हैं। पहला, हम एक पृथ्वी पर रहते हैं। विभिन्न देशों के बीच घनिष्ठ संपर्क होता है। किसी देश को अन्य देशों की मुश्किलों से लाभ हासिल नहीं करना चाहिए। दूसरा, आर्थिक भूमंडलीकरण एक वास्तविकता और ऐतिहासिक रुझान बन गया। तीसरा, मानव को एक स्वयं क्रांति करने की जरूरत है। विकास करने व जीवन बिताने के हरित तरीके को तेज बनाना और पारिस्थितिक सभ्यता व खूबसूरत पृथ्वी का निर्माण करना चाहिये। चौथा, वैश्विक शासन व्यवस्था में फौरन सुधार करना चाहिये। महामारी न सिर्फ़ विभिन्न देशों की सत्तारूढ़ क्षमता के लिये एक परीक्षा है, बल्कि वह वैश्विक शासन व्यवस्था के लिये एक जांच भी है।

शी चिनफिंग ने बल देकर कहा कि इस वर्ष 1.4 अरब चीनी जनता ने एक साथ कोशिश करके महामारी के कुप्रभाव को दूर किया, तेजी से उत्पादन व जीवन की सामान्य व्यवस्था की बहाली की। हमें विश्वास है कि हम योजनानुसार व्यापक रूप से खुशहाल समाज का निर्माण पूरा कर सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबी जनसंख्या को गरीबी से छुटकारा दिलाएंगे, और दस वर्षों पहले संयुक्त राष्ट्र संघ के वर्ष 2030 अनवरत विकास कार्यक्रम में शामिल गरीबी उन्मूलन लक्ष्य को पूरा करेंगे।

शी चिनफिंग ने बल देकर कहा कि चीन विश्व में सबसे बड़ा विकासशील देश है। हम शांतिपूर्ण विकास, खुलेपन से विकास, सहयोग से विकास, समान विकास के रास्त पर कायम रहेंगे।

Continue Reading

राजनीति

बीजेपी की कोर कमेटी की मीटिंग में गूंजा बंगाल में बदहाल कानून व्यवस्था का मुद्दा

Published

on

BJP-Bengal

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बुधवार को हुई पश्चिम बंगाल की कोर कमेटी की मीटिंग में चुनावी रणनीति पर मंथन हुआ। इस बैठक में पश्चिम बंगाल में बहदाल कानून व्यवस्था का मुद्दा गूंजा। पार्टी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को पश्चिम बंगाल में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं की जानकारी दी। कोर कमेटी के बाद प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नई दिल्ली स्थित 8 नॉर्थ एवेन्यू आवास पर भी एक और मीटिंग हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले निर्देशों को पश्चिम बंगाल में धरातल पर उतारने की रणनीति बनी। भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, नेशनल सेक्रेटरी राहुल सिन्हा, प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, मुकल रॉय की मौजूदगी में हुई कोर कमेटी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देने का निर्देश दिया। पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में आत्मनिर्भर भारत के बारे में राज्य में व्यापक जागरूकता फैलाने का निर्णय हुआ। यह भी कहा गया कि मौजूदा समय में संसद से पास हुए तीनों बिलों को लेकर विपक्ष किसानों के बीच भ्रम फैलानें की कोशिश कर रहा है, ऐसे में इस मसले पर भी पार्टी को जनजागरूकता अभियान चलाना चाहिए।

सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की हिंसा के बीच पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल न टूटे, इसका ध्यान रखने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को निर्देश दिया। राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव संभावित हैं। राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था को लेकर भाजपा लगातार ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर है। वहीं भाजपा ममता बनर्जी सरकार पर पश्चिम बंगाल को विकास की रेस में पीछे कर देने का भी आरोप लगाती रही है। इस प्रकार भाजपा फिलहाल कानून व्यवस्था और विकास को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मुद्दा बनाती दिख रही है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, “पश्चिम बंगाल के आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में प्रदेश प्रभारी के साथ ‘कोर टीम’ की बैठक हुई। इस दौरान चुनाव से संबंधित कई मुद्दों पर विचार किया गया।”

Continue Reading
Advertisement
KKR-and-MI
खेल9 hours ago

आईपीएल-13 : केकेआर का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला

Manish-Sisodia
राजनीति9 hours ago

कोरोना पॉजिटिव उपमुख्यमंत्री सिसोदिया अस्पताल में भर्ती

The-vaccine
सामान्य10 hours ago

भारत बायोटेक का इंट्रानेजल कोविड वैक्सीन के लिए वाशिंगटन यूनिवर्सिटी से करार

Kajol
बॉलीवुड10 hours ago

मां तनुजा के 77वें जन्मदिन पर काजोल ने लिखा भावुक पोस्ट

CMG
अंतरराष्ट्रीय समाचार10 hours ago

शी चिनफिंग ने 75वीं संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण दिया

Urvashi-Rautela
मनोरंजन10 hours ago

उर्वशी ने दिखाई तेलुगू फिल्म ‘ब्लैक रोज’ में अपने किरदार की झलक

Virat-Kohli
खेल10 hours ago

पीएम मोदी के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बनना सम्मान की बात : कोहली

Kidnapped
अपराध10 hours ago

तमिलनाड़ु के मंत्री के निजी सहायक का अपहरण, बाद में छूटे

lift
अपराध10 hours ago

मुंबई: लिफ्ट में फंसकर दो सुरक्षाकर्मियों की हुई मौत

Deepika-Sara-Ali-Khan
अपराध10 hours ago

एनसीबी ने दीपिका, सारा अली खान व अन्य को समन भेजा

corona-kehar
महाराष्ट्र6 days ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध1 week ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

neet-exam
सामान्य1 week ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

Tiger-Memon
अपराध1 week ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

Abu-Azmi
राजनीति1 week ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

tabhligi
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र के ठाणे की अदालत ने, तबलीगी जमात के 28 सदस्यों को रिहा करने का दिया आदेश

dr.kafeel
अपराध3 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

Earthquake
Monsoon2 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

sanjay-raut
महाराष्ट्र2 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

uddhavsarkar
महाराष्ट्र4 weeks ago

महाराष्ट्र सरकार ने घटाई स्टांप ड्यूटी, मुंबई में घर खरीदना होगा सस्ता

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com