Connect with us
Tuesday,29-September-2020

राजनीति

मोदी लहर इस बार 2014 से भी तेज है : पीएम मोदी

Published

on

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि देश में अब मोदी लहर चल रही है, जो 2014 से भी तेज है।

प्रधानमंत्री ने यहां एक चुनावी जनसभा में कहा, “मैंने देशभर का दौरा किया है। अब मैं देखता हूं कि 2014 से भी तेज लहर है। सभी सर्वेक्षणों का यही कहना है कि भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से तीन गुना अधिक सीटें जीत रही है।”

उन्होंने कहा, “कांग्रेस में नई जान आने की संभावना काफी मुश्किल है।”

विपक्ष का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि कुछ लोग राष्ट्रवाद को अपशब्द मानते हैं।

उन्होंने लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में 11 अप्रैल को मतदान करने वाले प्रदेश के लोगों की सराहना की।

मोदी ने कहा, “आपने भारतीय लोकतंत्र की शक्ति साबित कर दी है। जम्मू और बारामूला में भारी मतदान करके आपने आतंकियों और अवसरवादियों को कड़ा जवाब दिया है।”

उन्होंने कहा कि चुनाव और नेता आते-जाते रहेंगे, लेकिन देश बना रहेगा।

विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “महामिलावटी और रागदरबारी पूछते हैं कि मोदी राष्ट्र की रक्षा की बात क्यों बोल रहे हैं। राष्ट्र के बारे में बात करना महत्वपूर्ण है।”

उन्होंने कांग्रेस पर 13 अप्रैल को जालियांवाला बाग नरसंहार की 100वीं बरसी को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाया।

मोदी ने कहा, “शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए आयोजित कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जब अमृतसर पहुंचे तो मुख्यमंत्री (पंजाब) वहां नदारद थे। उपराष्ट्रपति राजनीति का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने (मुख्यमंत्री) कांग्रेस की भक्ति में व्यस्त होने के कारण कार्यक्रम का बहिष्कार कर दिया। वह कांग्रेस अध्यक्ष के साथ वहां गए, लेकिन उपराष्ट्रपति के साथ नहीं। एक परिवार के प्रति अनुराग और देशानुराग में यही अंतर है।”

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

राजनीति

मध्य प्रदेश के विधानसभा उप-चुनाव में अब ‘राष्ट्रवाद’ की एंट्री

Published

on

BJP-and-Congress

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव से पहले राजनीतिक दलों में तकरार तेज हो गई है। अब तो राष्ट्रवाद की भी एंट्री हो गई है और राजनीतिक दलों को राष्ट्रद्रोही और देशभक्त बताया जाने लगा है।

राज्य में 28 विधानसभा सीटों पर उप-चुनाव होना है और यह कांग्रेस और भाजपा के लिए जीने और मरने जैसी लड़ाई है। यही कारण है कि दोनों दल एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए हैं। एक तरफ जहां दल-बदल का दौर जारी है, वहीं दूसरी ओर एक दूसरे को घेरने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

एक तरफ जहां आम जनता से जुड़े किसान कर्ज माफी, बिजली बिल, मुआवजा जैसे मुद्दे राजनीतिक दल उठाने में लगे हैं, तो दूसरी ओर व्यक्तिगत हमले भी बोले जा रहे हैं। इन हमलों में अब तो बात गद्दार, बिकाऊ से आगे चलकर राष्ट्रवाद तक पहुंचने लगी है।

राज्य सरकार की मंत्री ऊषा ठाकुर ने तो भाजपा को राष्ट्रवादी और कांग्रेस को राष्ट्र विरोधी विचारधारा करार देते हुए कहा, भाजपा और कांग्रेस के बीच वैचारिक युद्घ है। ये देशभक्त और देशद्रोही के बीच का चुनाव है जिनको राष्टवादिता से प्रेम था, वे भाजपा के साथ हैं, जो राष्ट्रवाद से विमुख हुए वे कांग्रेस में चले गए।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने कहा है कि यह तो देश जानता है कि देशभक्त और देशद्रोही कौन है, वास्तविकता यह है कि भाजपा जनता का वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बयानबाजी करती है। आगामी समय में होने वाले विधानसभा के उप-चुनाव में उसे हार नजर आ रही है, लिहाजा वे जनता का ध्यान बांटने के लिए स्तरहीन बयान दे रही है, जनता सब जानती है और उप-चुनाव में सबक मिलेगा भाजपा को।

राजनीतिक विश्लेषक मानते है कि उप-चुनाव में तल्खी रहेगी, इस बात के संकेत तो अभी से बयानबाजी में ही नजर आ रहे है। कांग्रेस छोड़कर गए पूर्व विधायकों को जहां कांग्रेस बिकाऊ, गद्दार कह रही है, वहीं भाजपा भी नए नारों और मुद्दों को गढ़ेगी ही। कुल मिलाकर आने वाले दिनों में बहुत कुछ नया सुनने को मिलेगा, क्योंकि मतदाताओं को अपने जाल में फंसाना तो राजनीतिक दलों का लक्ष्य है।

ज्ञात हो कि राज्य में 28 विधानसभा क्षेत्रों में उप-चुनाव होने वाले हैं। इन चुनाव में भाजपा को जहां पूर्ण बहुमत पाने के लिए नौ स्थानों पर जीत हासिल करनी है, वहीं कांग्रेस को सभी 28 स्थानों पर जीत जरुरी है। विधानसभा में कुल सदस्य संख्या 230 की है, पूर्ण बहुमत के लिए 116 सदस्य होना जरुरी है। वर्तमान में भाजपा के पास 107 और कांग्रेस के पास 89 सदस्य ही हैं। वहीं चार निर्दलीय, दो बसपा और एक सपा का विधायक है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय समाचार

अफगान-तालिबान के समूहों में दोहा में फिर से बातचीत शुरू

Published

on

Intra-Afghan

तालिबान और अफगान सरकार के प्रतिनिधियों के संपर्क समूहों में तीन दिनों की देरी के बाद फिर से बातचीत शुरू हो गई है। टोलो न्यूज ने सोमवार को सरकारी टीम के एक सदस्य के हवाले से बताया, 12 सितंबर को अंतर-अफगान वार्ता की शुरूआत के बाद दोनों पक्षों द्वारा गठित समूहों ने रविवार की शाम को लंबी बैठक की लेकिन दो महत्वपूर्ण बिंदुओं पर सहमति नहीं बन सकी।

एक अन्य सदस्य के हवाले से कहा गया, “हम वार्ता को आगे बढ़ाने के लिए विचार-विमर्श कर रहे हैं। हमें दो अहम बिंदु तय करने की जरूरत है, वो हैं उन मूल्यों को इकट्ठे करना जो आज के अफगानिस्तान और भविष्य के अफगानिस्तान के ढांचे को बनाते हैं, जो इसकी पहचान के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं।”

वातार्कारों ने कहा है कि कोई भी इस बात की भविष्यवाणी नहीं कर सकता है कि ये मतभेद कब खत्म होंगे।

इस बीच, तालिबान ने जोर देकर कहा है कि 29 फरवरी को अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया के मुख्य आधार के रूप में अमेरिका के साथ किए गए सौदे को मान्यता दिए बिना वार्ता को जारी रखने का “कोई मतलब नहीं” है।

वहीं संपर्क समूह वार्ता के एजेंडे पर चर्चा करने के लिए अब तक पांच बैठकें कर चुके हैं। शुरू में बातचीत के लिए नियमों में 23 आर्टिकल थे और जिन्हें बाद में घटाकर 20 कर दिया गया और उनमें अभी भी बदलाव हो सकते हैं।

Continue Reading

राजनीति

दुष्कर्म का शिकार युवती की मौत पर प्रियंका ने उठाई कड़ी सजा की मांग

Published

on

Priyanka-Gandhi

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दुष्कर्म का शिकार युवती का दिल्ली अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है। इसको लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपी में महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। उन्होंने इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग उठाई है। प्रियंका ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के कातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी, उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।

उन्होंने आगे लिखा कि हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस स्थित चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवती दुष्कर्म का शिकार हो गयी थी। वहशियों की दरिंदगी की शिकार पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी गई। पीड़िता पिछले दो हफ्ते से अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती थी। वहां हालत में कोई सुधार नहीं होने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी।

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था। बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा। पीड़िता को घटना के दूसरे दिन अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। वहां वह वेंटिलेटर पर थी और शुरूआत से ही उसकी हालत चिंताजनक थी। इस पर दो दिनों के मंथन के बाद सोमवार को ही उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया था, जहां मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

Continue Reading
Advertisement
BJP-and-Congress
राजनीति3 mins ago

मध्य प्रदेश के विधानसभा उप-चुनाव में अब ‘राष्ट्रवाद’ की एंट्री

shooting
अपराध10 mins ago

बिहार में अपराधियों ने पत्रकार को गोली मारी, 2 गिरफ्तार

FIFA
अंतरराष्ट्रीय13 mins ago

फीफा ने पैराग्वे के मार्को ट्रोवाटो पर लगाया आजीवन प्रतिबंध

Rhea-Chakraborty
अपराध17 mins ago

ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा : एनसीबी

Coronavirus-test
सामान्य19 mins ago

तेलंगाना में कोरोना के संक्रमण से ज्यादा रिकवरी

Intra-Afghan
अंतरराष्ट्रीय समाचार21 mins ago

अफगान-तालिबान के समूहों में दोहा में फिर से बातचीत शुरू

Priyanka-Gandhi
राजनीति1 hour ago

दुष्कर्म का शिकार युवती की मौत पर प्रियंका ने उठाई कड़ी सजा की मांग

Stock-Market
अंतरराष्ट्रीय1 hour ago

सेंसेक्स 250 अंक उछला, 11,300 के ऊपर चढ़ा निफ्टी

Rhea-Chakraborty
अपराध1 hour ago

बॉम्बे हाईकोर्ट रिया, शौविक की जमानत अर्जी पर करेगा सुनवाई

Shweta-Tripathi
बॉलीवुड1 hour ago

अभिनेताओं को रोमांच माध्यम से नहीं प्रक्रिया से आता है: श्वेता त्रिपाठी

corona-kehar
महाराष्ट्र2 weeks ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध2 weeks ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

dr.kafeel
अपराध4 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

सामान्य4 days ago

अगर दिल्ली सरकार बील माफ कर सकती है तो महाराष्ट्र सरकार क्यूं नहीं? मुंबईकरों की मांग

neet-exam
सामान्य2 weeks ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

Abu-Azmi
राजनीति2 weeks ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

Tiger-Memon
अपराध2 weeks ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

accident
महाराष्ट्र2 weeks ago

सड़क दुर्घटना के बाद 72 घंटे तक मरीजों को मिलेगा फ्री इलाज

sanjay-raut
महाराष्ट्र3 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

Earthquake
Monsoon3 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com