Connect with us
Saturday,12-June-2021

महाराष्ट्र

मुंबई प्रेस की खबर का असर, कोरोना के चलते मदनपुरा इलाके में भीड़ कम करने के लिए अब अल्टरनेट दिन खुलेंगी दुकाने

Published

on

महाराष्ट्र सहित पूरे देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें ऐहतियातन कई सख्त कदम उठा रही हैं..महाराष्ट्र की बात करें तो यहां अब तक 52 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई है..देश में ये किसी दूसरे राज्य की तुलना में सबसे ज्यादा है..महाराष्ट्र के शहरों की बात की जाए तो पुणे,पिंपरी चिंचवड़ और मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है..

ऐसे में सरकार और स्थानीय प्रशासन ने मुंबई में सिनेमा हॉल,पब,डांस बार,स्कूल कॉलेज,परीक्षाएं,गैर जरूरी दुकाने सब बंद कर दी हैं ताकि मुंबई जैसे शहर में भीड़ ज्यादा इकठ्ठा न हो..लेकिन पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे की लाख अपील के बावजूद मुंबई के कुछ इलाकों में लोग बिंदास अपनी अपनी दुकाने खोलकर भीड़ को न्योता दे रहे हैं..मुंबई प्रेस के एक्जीक्यूटिव एडिटर कमर अंसारी ने जब मदनपुरा के मौलाना आजाद रोड पर अवैध हॉकरों के द्वारा बिना कोरोना की परवाह किए व्यापार करते हुए देखा तो उनकी इस बड़ी लापरवाही को लेकर अपने सोशल मीडिया खबर पोस्ट की..और उसे पीएमओ,सीएमओ महाराष्ट्र,बीएमसी को टैग करके मामले की जानकारी दी..

मुंबई प्रेस के एक्जीक्यूटिव एडिटर कमर अंसारी ने अपनी इस पोस्ट में लिखा कि मदरपुरा के मौलाना आजाद रोड पर कुछ अवैध हॉकर्स अपनी दुकानों के जरिए कोरोना की हिदायत के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों को इकठ्ठा करने का काम कर रहे हैं..जो इस संकट की घड़ी में घातक साबित हो सकता है…

मुंबई प्रेस के इस पहल पर पीएमओ ने तुरंत मुंबई में संबंधित अधिकारियों को सूचित करके उचित एक्शन लेने की बात कही है..इसके बाद मुंबई बीएमसी ने मदनपुरा इलाके की दुकानों को लेकर जरूरी दिशा निर्देश जारी किया..जिसमें कुछ दुकानों को ईवन और ऑड के फॉर्मूले पर एक दिन बाद अल्टरनेट खोलने का आदेश दिया है..इसके अलावा जो दुकानें यहां पर अवैध रूप से अवैध हॉकर्स द्वारा चलाई जा रही हैं..उस पर भी एक्शन लेने की बात कही है..

आपको बता दे कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार ने चार बड़े शहरों में स्वास्थ्य व परिवहन सेवाओं को छोड़कर बाकी सब बंद करने की घोषणा कर दी है..ऐसे में कुछ लोगों की ये लापरवाही बड़ी घातक साबित हो सकती है…

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

महाराष्ट्र

डोर टू डोर किया जाए वैक्सीनेशन, बॉम्बे हाई कोर्ट का केंद्र को आदेश

Published

on

bombay hc

बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से केरल और जम्मू कश्मीर द्वारा सफलातपूर्वक चलाए जा रहे घर-घर जाकर टीकाकरण अभियान पर गौर करने और अपनी मौजूदा नीति पर उचित फैसला लेने के लिये कहा। केन्द्र की मौजूदा नीति में कहा गया है कि घर-घर जाकर टीका लगाना संभव नहीं है। मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की खंडपीठ ने कहा कि उसे यह समझ नहीं आ रहा कि घर-घर जाकर टीका लगाने में केंद्र को क्या दिक्कत है जबकि केरल और जम्मू कश्मीर जैसे राज्य पहले से ही ऐसे अभियान चला रहे हैं। अदालत ने इस हफ्ते की शुरुआत में इस पर सवाल उठाए थे कि एक वरिष्ठ नेता को कैसे मुंबई में उनके आवास पर टीका लगाया गया। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) की ओर से पेश वकील अनिल सखारे ने शुक्रवार को कहा कि नगर निकाय ने टीका नहीं लगाया।

इस पर पीठ ने महाराष्ट्र सरकार की ओर से पेश वकील गीता शास्त्री से पूछा कि नेता को टीका किसने लगाया। शास्त्री ने इस पर जवाब देने के लिए एक हफ्ते का वक्त मांगा। फिर मुख्य न्यायाधीश ने कहा, इस पर सूचना लेने के लिए एक हफ्ता? यह चिंता की बात है। अदालत वकील धृति कपाड़िया और कुनाल तिवारी की जनहित याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है जिसमें 75 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और दिव्यांग लोगों को उनके घर जाकर टीका लगाने का अनुरोध किया गया है। अदालत ने पूछा कि केंद्र सरकार की नीति में कैसे कहा गया है कि अभी घर-घर जाकर टीका लगाना संभव नहीं है जबकि केरल और जम्मू कश्मीर जैसे राज्य ऐसा अभियान चला रहे हैं। उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि वह महामारी के दौरान बीएमसी द्वारा किए अच्छे काम से बहुत खुश है और उसने पूछा कि नगर निकाय घर-घर जाकर टीका लगाने का अभियान शुरू करने से क्यों हिचकिचा रहा है। इस पर बीएमसी के वकील सखारे ने केंद्र को लिखे एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि नगर निकाय घर-घर जाकर टीका लगाने का अभियान चलाना चाहता है और उसने इसके लिए केंद्र सरकार से दिशा निर्देश उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है।

Continue Reading

महाराष्ट्र

मुंबई हादसा : पीएम, सीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए की मुआवजे की घोषणा

Published

on

 महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार दोपहर मलाड में एक दिन पहले हुए बहुमंजिला इमारत हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। घायलों का इलाज यहां कांदिवली के डॉ. बी. आर. अंबेडकर शताब्दी अस्पताल में चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार दोपहर को पीएमएनआरएफ से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 200,000 रुपये और दुर्घटना में घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

मंत्री असलम शेख और आदित्य ठाकरे, मेयर किशोरी पेडनेकर और नगर आयुक्त आई. एस. चहल और अन्य अधिकारियों के साथ सीएम ने पीड़ितों का हाल-चाल जाना और इलाज के तरीके के साथ ही वहां मौजूद डॉक्टरों से अन्य विवरण की जानकारी ली।

ठाकरे ने घर ढहने से मरने वाले 11 लोगों में से प्रत्येक के परिजनों को 5,00,000 रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की। इस साल मुंबई में ये पहली बड़ी मानसून संबंधी त्रासदी है।

उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष (परिषद) प्रवीण दारेकर ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और मामले में ढिलाई के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की आलोचना की।

दारेकर ने कहा, स्थानीय सांसद गोपाल शेट्टी ने बीएमसी को लिखित रूप में चेतावनी दी थी कि इन अवैध बहुमंजिला घरों को मानसून में एक बड़ा जोखिम पैदा हो सकता है। लेकिन इसके बारे में कुछ भी नहीं किया गया।

बुधवार की रात करीब 11.30 बजे मलाड पश्चिम के मालवणी में न्यू कलेक्टर कॉलोनी में दो मंजिला घर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और बगल के एक मकान पर गिर गया।

इस त्रासदी ने अब तक 11 लोगों की जान ले ली है, जिसमें 3 वयस्कों वाले एक परिवार के 9 सदस्य शामिल हैं। पीड़ितों में 8 नाबालिग शामिल हैं, जिनमें से एक 18 महीने की बच्ची और सबसे बड़ा 15 साल का लड़का है।

अधिकारियों ने दावा किया कि बांद्रा, धारावी, जोगेश्वरी, मलाड, दहिसर और अन्य जगह पर स्थानीय निवासी प्राधिकरण की मंजूरी के बिना बहु-मंजिला घरों का निर्माण करते हैं। इनमें से कुछ चार या पांच मंजिल तक ऊंचे होते हैं और वह बीएमसी नोटिस की भी अनदेखी करते हैं।

Continue Reading

महाराष्ट्र

मुंबई मालाड हादसे में घायलों से मिले मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे, मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की मदद

Published

on

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार दोपहर मलाड में एक दिन पहले हुए बहुमंजिला इमारत हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात की। दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई है। घायलों का इलाज यहां कांदिवली के डॉ बीआर अंबेडकर शताब्दी अस्पताल में चल रहा है। मंत्री असलम शेख और आदित्य ठाकरे, मेयर किशोरी पेडनेकर और नगर आयुक्त आई.एस. चहल और अन्य अधिकारियों के साथ सीएम ने पीड़ितों का हाल-चाल जाना और वहां मौजूद डॉक्टरों से अन्य विवरण की जानकारी ली।

ठाकरे ने घर ढहने से मरने वाले 11 लोगों में से प्रत्येक के परिजनों को 5,00,000 रुपये के मुआवजे की भी घोषणा की। इस साल मुंबई में ये पहली बड़ी मानसून संबंधी त्रासदी है।

उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज का पूरा खर्च सरकार वहन करेगी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष (परिषद) प्रवीण दारेकर ने दुर्घटनास्थल का दौरा किया और मामले में ढिलाई के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को फटकार लगाई।

दारेकर ने कहा, “स्थानीय सांसद गोपाल शेट्टी ने बीएमसी को लिखित रूप में चेतावनी दी थी कि इन अवैध बहुमंजिला घरों को मानसून में एक बड़ा जोखिम पैदा हो सकता है। लेकिन इसके बारे में कुछ भी नहीं किया गया।”

बुधवार की रात करीब 11.30 बजे मलाड पश्चिम के मालवणी में न्यू कलेक्टर कॉलोनी में दो मंजिला घर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और बगल के एक मकान पर गिर गया।

अधिकारियों ने दावा किया कि बांद्रा, धारावी, जोगेश्वरी, मलाड, दहिसर और अन्य जगह पर स्थानीय निवासी प्राधिकरण की मंजूरी के बिना बहु-मंजिला घरों का निर्माण करते हैं।

Continue Reading
Advertisement
Menlo-Park
राष्ट्रीय37 seconds ago

फेसबुक ने वीआर गेम डेवलपर बिगबॉक्स वीआर का अधिग्रहण किया

Indian-Army
सामान्य13 mins ago

भारत ने युद्ध इतिहास-सैन्य अभियानों को संकलित करने, अवर्गीकृत करने के लिए नीति बनाई

kejriwal (1)
राजनीति17 mins ago

दिल्ली के सीएम केजरीवाल सोमवार को अहमदाबाद जाएंगे

Gerard-Pique
अंतरराष्ट्रीय21 mins ago

अगर बार्सिलोना चाहता है तो मैं रिटायर हो जाता हूं : पिके

BJP-Logo
राजनीति26 mins ago

भाजपा सामाजिक समीकरण की ओर, पिछड़ी जातियों को सहेजने पर जोर

Nusrat-jhan
मनोरंजन32 mins ago

नुसरत जहान ने फ्लॉन्ट किया अपना बेबी बंप

sukhbir-singh
राजनीति1 hour ago

पंजाब में अकाली दल और बसपा का हुआ गठबंधन

अनन्य1 hour ago

अफगान सुरक्षा बलों ने तालिबान के हमले को किया पीछे, 27 आतंकवादी मारे गए

Death
अपराध2 hours ago

काबुल में बंदूकधारियों ने 5 नागरिकों की हत्या की

Iranian
अंतरराष्ट्रीय समाचार2 hours ago

ईरान ने यूएनजीए में मतदान का अधिकार हासिल किया

lockdoeo
महाराष्ट्र1 week ago

जानिए कहां खुलेगा सब कुछ और कहां रहेगा प्रतिबंध!, महाराष्ट्र का नया अनलॉक प्लान

Uddhav
महाराष्ट्र5 days ago

CM उद्धव ने प्रशासन से अलर्ट रहने को कहा, मुंबई समेत कई जिलों में भारी बारिश की आशंका

Handshake
राष्ट्रीय3 weeks ago

कैश मैनेजमेंट सॉल्यूशन के लिए महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक पार्टनर बने

महाराष्ट्र3 days ago

मुंबई में भारी बारिश, कई निचले इलाकों में भरा पानी

Uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

जानिए क्या है ठाकरे सरकार का प्लान?, महाराष्ट्र में चार चरणों में हो सकता है अनलॉक!

local
महाराष्ट्र5 days ago

जल्द शुरू हो सकती है मुंबई लोकल, एक सप्ताह बाद फैसला संभव!

Uddhav-Thackeray
महाराष्ट्र2 weeks ago

महाराष्ट्र में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें CM उद्धव ठाकरे के संबोधन की बड़ी बातें

biryani
सामान्य3 weeks ago

190 से ज्यादा कुत्तों को 11 सालों से रोज चिकन बिरयानी खिलाते हैं नागपुर के यह शख्स

NZ-ENG
अंतरराष्ट्रीय2 weeks ago

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान भेदभाव के विरूद्ध संदेश दे सकते हैं इंग्लैंड के खिलाड़ी

Munmun-Dutta
अपराध2 weeks ago

मुनमुन दत्ता के खिलाफ FIR दर्ज, जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने का है मामला

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान