Connect with us
Friday,26-February-2021

अपराध

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

Published

on

फैबर कंस्ट्रक्शन और उसकी सहयोगी कंपनी KSA Developers ने मुंबई म्युनिसिपल ई- वार्ड में करीब 10 ज्यादा इमारतें बनाई हैं..स्थानीयों से मिली जानकारी के मुताबिक ये सभी इमारते गैरकानूनी तरीके से बीएमसी के प्लान का उल्लंघन करके बनाई गई हैं..और फैबर कंस्ट्रक्शन द्वारा बनाई जा रही किसी भी बिल्डिंग्स को ओसी नहीं मिली हैं..इस कंस्ट्रक्शन कंपनी का मालिक समाजवादी पार्टी के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आजमी का काफी खास है..और पहले इस इलाके का समाजवादी पार्टी से ही नगरसेवक भी रह चुका है..इसलिए राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल करके धडल्ले से पूरी दादागिरी के साथ ई-वार्ड में बिल्डिंग्स बनाने में ये कंपनी सबसे आगे है..

जानकारी के मुताबिक अभी तक इस कंपनी ने हजारों लोगों को करोड़ों का चूना लगाया है..इस कंपनी के जरिए बनाई गई सभी इमारतों की पार्किंग वाली जगह, फायर ब्रिगेड के रिजर्व फ्लोर और लोगों के आने जाने के रास्ते तक को बेच दिया है..इतना ही नहीं इस कंपनी की दादागिरि की अब इंतहा हो गई है..फैबर कंस्ट्रक्शन द्वारा बनाई गई सभी इमारतों में चोरी की लाइट और चोरी की पानी का इस्तेमाल पिछले डेढ दशक से किया जा रहा है..और किसी भी इमारत को अभी तक सोसाइटी को नहीं दिया गया है..

इस कंपनी के मुखिया अयूब अंसारी उर्फ अयूब पियान हैं..जो समाजवादी पार्टी से तालुक रखते हैं..इसी इलाके में समाजवादी पार्टी के दूसरे चापलूस नेता रईस शेख मौजूदा  नगरसेवक हैं..रईस शेख के सहयोग से अयूब अंसारी (अयूब पियान )अपने सारे मामले को रफा दफा करवा देते हैं..लेकिन अब लोगों ने इस कंपनी के खिलाफ आवाज़ उठानी शुरू कर दी है..

शनिवार की रात फैबर कंपनी के द्वारा बनाई जा रही नई इमारत केएसए रॉयल सीएस 1787 और 2/1787 भायखला डिवीजन है..जो कि पहली साकली स्ट्रीट में है..जिसमें फिलहाल ना तो कमर्शियल कंस्ट्रक्शन मीटर लिया गया है और ना ही कमर्शियल कंस्ट्रक्शन वाटर का कनेक्शन और ना ही टैंकर द्वारा पानी लिया जाता है..इसलिए इस इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन डाली जा रही थी..जिसके लिए खड्डा खोदा जा रहा था तभी अचानक खड्डा खोदते वक्त ड्रिल मशीन बिजली के मेन केबल से टकरा गया और एक जोरदार धमाके के साथ वहां आग लग गई..

इस आग की वजह से पास के इरफान पैलेस बिल्डिंग को आनन फानन में खाली कराया गया..घटना की सूचना जैसी ही आग्रीपाड़ा पुलिस को हुई वो भी फौरन मौके पर पहुंच गई..और फायर ब्रिगेड की टीम भी आ गई..मौजूदा नगरसेवक रईस शेख तो वहां नहीं आए लेकिन जानकारी के मुताबिक उन्होने फोन पर ही मामले को रफा दफा करवाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी..इसके लिए उन्होने समाजवादी पार्टी की शिवसेना से साठगांठ का भरपूर फायदा भी उठाया..जिसकी वजह से फैबर कंस्ट्रक्शन और उसकी सहयोगी KSA Developers के मालिक अयूब अंसारी उर्फ अयूब पियान पर आज तक कोई मामला दर्ज नहीं हुआ..

मुंबई प्रेस से बातचीत करने के बाद लोगों ने बताया कि वे चाहते हैं कि मीडिया इस पर आवाज़ उठाए और इनकी दादागिरी व जुल्मों सितम से आज़ादी दिलाए..फायर ब्रिगेड के अधिकारी हेमंत परब से जब इस बारे में मुंबई प्रेस ने बातचीत की तो उन्होने बताया कि इस मामले में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है..जबकि KSA Developers के मालिक अयूब अंसारी उर्फ अयूब पियान से भी संपर्क नहीं हो पाया..

गौरतलब है कि फैबर कंस्ट्रक्शन अब KSA Developers के नाम से जाना जाता है..जिसके तहत KSA High,KSA Grant,KSA Ilaf,KSA Royal,कसर ए हारीस और Danish Villa जैसी और भी कई इमारतों का निर्माण किया गया है..और कई इमारतें अभी निर्माणाधीन हैं..

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

स्कूटी सवार को टक्कर मारने वाला मर्सिडीज ड्राइवर गिरफ्तार

Published

on

Road-accident

 दिल्ली के वसंत विहार में एक स्कूटी सवार को मर्सिडीज कार से टक्कर मारने वाले किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है, गौरतलब है कि घटना के बाद किशोर मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। आरोपी 18 वर्षीय आर्यन जैन एक ज्वैलर का बेटा है, जिनकी साकेत मॉल में एक दुकान है।

पुलिस उपायुक्त इंगित प्रताप सिंह ने कहा, “आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी मेडिकल जांच की गई है। कानूनी कार्यवाही चल रही है।”

मृतक की पहचान एंटनी जोसेफ के रूप में की गई है। गुरुवार रात को स्कूटी चला रहे जोसेफ को किशोर ने अपनी कार से टक्कर मार दी थी। जोसेफ एक घरेलू नौकर था और मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि मृतक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का स्थायी निवासी था। उनकी पत्नी वसंत विहार में एक अमेरिकी दूतावास के अधिकारी के घर पर खाना बनाने का काम करती है, जहां दोनों सर्वेंट क्वार्टर में रहते थे।

Continue Reading

अपराध

बाघिन ‘अवनी’ की हत्या मामले में समाप्त हुई अवमानना कार्यवाही

Published

on

Tigress-carcass

 सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को बाघिन ‘अवनी’ की हत्या के मामले में अवमानना की कार्यवाही पर पूर्ण विराम लगा दिया। वर्ष 2018 के इस मामले में कोर्ट में यह कहा गया कि उसे गोली मारने के आदेश की अदालत द्वारा पुष्टि की गई थी। चीफ जस्टिस एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली जस्टिस ए.एस. बोपन्ना और जस्टिस वी. रामसुब्रमण्यन की पीठ ने कहा कि यह आधिकारिक रूप अदालत द्वारा बाघिन को गोली मार देने की पुष्टि की गई थी। पीठ ने कहा कि “हम उस फैसले की समीक्षा नहीं कर सकते जो इस अदालत ने लिया था।”

याचिकाकर्ता संगीता डोगरा ने कहा कि बाघिन की हत्या के बाद भी जश्न मनाया गया और यह सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के विपरीत था।

पीठ ने जवाब दिया कि बाघिन को गोली मार दिए जाने के बाद ग्रामीणों को राहत मिली होगी, क्योंकि यह उनके लिए खतरा थी। डोगरा ने सवाल दागा कि इसके लिए अधिकारियों को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है?

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि “अगर बाघिन को मारने के फैसले की पुष्टि इस अदालत ने की, तो हम समीक्षा नहीं करेंगे।” कोर्ट को बताया गया कि कोई भी सरकारी अधिकारी स्थानीय ग्रामीणों द्वारा आयोजित समारोह में शामिल नहीं था।

मामले में एक संक्षिप्त सुनवाई के बाद पीठ ने डोगरा से याचिका को वापस लेने के लिए कहा, अन्यथा इसे खारिज कर दिया जाएगा। वह याचिका वापस लेने पर सहमत हो गईं।

गौरतलब है कि 10 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से उस याचिका के बाबत जवाब तलब किया था जिसमें दावा किया गया था कि नवंबर, 2018 में रालेगांव में एक शख्स ने बाघिन ‘अवनी’ को गोली मार दी थी, हालांकि वह आदमखोर नहीं थी। सुप्रीम कोर्ट ने बाघिन की हत्या पर दिए गए इनाम के पहलू पर भी जवाब देने को कहा था।

कोर्ट ने डोगरा की याचिका की जांच करने का फैसला किया और उसे अपना दावा साबित करने के लिए कहा कि जानवर के शव परीक्षण में मानव अवशेष नहीं मिले।

माना जाता है कि अवनी ने 13 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी और नवंबर 2018 में, वन विभाग के अधिकारियों और एक नागरिक शिकारी की टीम द्वारा यवतमाल में बोरती गांव के पास उसे गोली मार दी गई थी।

Continue Reading

अपराध

यौन उत्पीड़न मामलों को नजरअंदाज होने नहीं दिया जा सकता : सुप्रीम कोर्ट

Published

on

Supreme-Court

 सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि वह यौन उत्पीड़न के मामलों को नजरअंदाज नहीं होने दे सकता है। शीर्ष अदालत ने मध्य प्रदेश के एक पूर्व डिस्ट्रिक्ट जज की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह कहा, जिसमें एक जूनियर न्यायिक अधिकारी द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के बाद डिस्ट्रिक्ट जज ने इसे चुनौती दी थी।

मुख्य न्यायाधीश एस. ए.बोबडे की अगुवाई वाली पीठ जिसमें न्यायमूर्ति ए.एस. बोपन्ना और वी. रामासुब्रमण्यन भी शामिल थे, ने कहा, ” हम यौन उत्पीड़न के मामलों को नजरअंदाज होने नहीं दे सकते।”

पीठ ने जज से अनुशासनात्मक कार्यवाही को चुनौती देने वाली याचिका वापस लेने को कहा।

मुख्य न्यायाधीश ने याचिकाकर्ता के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता आर. बालासुब्रमण्यम से कहा, “आप बहुत पतली रेखा पर चल रहे हैं, आप किसी भी समय गिर सकते हैं। आपके पास जांच में बरी होने का मौका हो सकता है, लेकिन आज जैसे कि मामला सामने है आप पहले ही दोषी हैं।”

मामले में विस्तृत सुनवाई के बाद, शीर्ष अदालत ने कहा कि वह याचिकाकर्ता के विवाद से निपटने के लिए एक छोटा आदेश पारित करेगी और फिर याचिका को खारिज कर देगी। हालांकि, याचिकाकर्ता के वकील ने अदालत से कहा कि वह जांच में भाग लेने के लिए स्वतंत्रता के साथ याचिका वापस लेने की अनुमति दे।

16 फरवरी को, सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश के एक जिला न्यायाधीश के आचरण पर तीखी टिप्पणी की, जिन्होंने एक जूनियर अधिकारी को आपत्तिजनक और अनुचित संदेश भेजे और इस आचरण को ‘फ्लर्ट’ के रूप में उचित ठहराया था।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता अर्जुन गर्ग के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता रवींद्र श्रीवास्तव ने जिला न्यायाधीश द्वारा जूनियर महिला अधिकारी को भेजे गए कई व्हाट्सएप संदेशों को पढ़ा। श्रीवास्तव ने कहा कि वह एक वरिष्ठ न्यायिक अधिकारी हैं, इसलिए उनका आचरण महिला अधिकारी के साथ कहीं, ज्यादा गरिमापूर्ण होना चाहिए था।

शीर्ष अदालत ने कहा, “व्हाट्सएप संदेश काफी अपमानजनक और अनुचित हैं। एक जज के लिए जूनियर अधिकारी के साथ यह आचरण स्वीकार्य नहीं है।”

Continue Reading
Advertisement
Apple-like
अंतरराष्ट्रीय6 hours ago

क्रोमा के साथ सभी एप्पल उत्पादों का अनुभव लें, एक ही छत के नीचे

राजनीति7 hours ago

पश्चिम बंगाल में चुनाव तारीखों की घोषणा, 27 मार्च को पहले चरण के वोट, 2 मई को होगी वोटों की गिनती

Jordan-Henderson
अंतरराष्ट्रीय7 hours ago

लिवरपूल के कप्तान हेंडरसन चोट के कारण 10 सप्ताह के लिए बाहर

Stray-dogs
सामान्य7 hours ago

यूपी के कानपुर में परवो वायरस से 8 कुत्तों की मौत

Hockey-player-Rani-Rampal
अंतरराष्ट्रीय7 hours ago

जर्मनी दौरे में टीम के कौशल का असली टेस्ट होगा : रानी रामपाल

Chhatrapati-Shivaji-Maharaj-International-Airport
राष्ट्रीय8 hours ago

10 मार्च से मुंबई एयरपोर्ट का टर्मिनल 1 फिर से खुलेगा

Mega-selfie
बॉलीवुड8 hours ago

सलमान खान ने ली ‘मेगा सेल्फी’

kejriwal
राजनीति8 hours ago

सूरत में केजरीवाल ने स्थानीय नेताओं से की विधानसभा चुनाव पर चर्चा

Vaccin
राष्ट्रीय8 hours ago

को-विन एप में होगा अपडेट, शनिवार-रविवार को बंद रहेगा टीकाकरण

England
अंतरराष्ट्रीय8 hours ago

महिला क्रिकेट : स्काइवर के हरफनमौला प्रदर्शन से इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया

Lockdown
सामान्य1 week ago

महाराष्ट्र के अमरावती में फिर लगा लॉकडाउन

Kishori-Kishor-Pendekar
महाराष्ट्र1 week ago

9 दिनों में 70 फीसदी बढ़ी कोरोना की रफ्तार, मुंबई मेयर ने साफ कहा मास्क नहीं लगाएंगे तो शहर में लॉकडाउन लगाना मजबूरी होगा

local
महाराष्ट्र4 weeks ago

एक फरवरी से Local में आम लोगों को सफर की राज्य सरकार ने दी अनुमति

mumbai-clinder=blast
अपराध2 weeks ago

सिलिंडर धमाकों से दहल उठा मुंबई का यारी रोड इलाका

ajit-pawar
महाराष्ट्र1 week ago

महाराष्ट्र के तीन शहरों में लग सकता है लॉकडाउन? अजित पवार ने दिए संकेत

rajiv-kapoor
बॉलीवुड2 weeks ago

राजीव कपूर का हार्ट अटैक से निधन

don-arun-gawli
अपराध2 weeks ago

डॉन अरुण गवली कोरोना पॉजिटिव हालत गंभीर, ट्रामा सेंटर में भर्ती

Ajaz-khan
मनोरंजन3 weeks ago

एजाज़ खान और सिमरन की धमाकेदार वेब सीरीज “पुलिस” रेड प्राइम एप्प पर अगले महीने

chembur-hostpot
अपराध1 week ago

चेम्बूर में बना कोरोना का नया हॉटस्पॉट, इलाके की सोसाइटियों में बाहरी व्यक्ति की एंट्री बंद

water
महाराष्ट्र4 weeks ago

मुंबई में नहीं आएगा दो दिन पानी, जानिए उन इलाकों के नाम

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य2 years ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध2 years ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध2 years ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध2 years ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति2 years ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान