Connect with us
Tuesday,22-June-2021

राजनीति

समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव को हुआ कोरोना

Published

on

Akhilesh-yadav

 समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को कोरोना हो गया है। उन्होंने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है। अखिलेश यादव ने बुधवार को ट्विटर के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा, “अभी-अभी मेरी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपने आपको सबसे अलग कर लिया है व घर पर ही उपचार शुरू हो गया है। पिछले कुछ दिनों में जो लोग मेरे संपर्क में आये हैं, उन सबसे विनम्र आग्रह है कि वो भी जांच करा लें। उन सभी से कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहने की विनती भी है।”

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को कोरोना वायरस जांच के लिए अपना सैंपल दिया था। उन्होंने स्वास्थ्यकर्मी द्वारा सैंपल लेने की तस्वीर ट्विटर पर डाली है।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बीते दिनों उत्तराखंड दौरे पर थे। इस दौरान वह हरिद्वार में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के सम्पर्क में आए थे। महंत बाद में कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोविड पॉजिटिव पाए गए नरेंद्र गिरि की हालत ठीक नहीं है। उन्हें एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है। इसके बाद लखनऊ पहुंचे सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में अपना कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गये हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

राजनीति

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पैनल से मुलाकात की, खड़गे ने कहा: चुनाव लड़ने के लिए पार्टी एकजुट

Published

on

Amarinder-Singh

 पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बढ़ते तनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस के तीन सदस्यीय पैनल से मुलाकात की। नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री के खिलाफ अपना हमला तेज कर रखा है। पैनल के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने बैठक के बाद कहा, “सभी ने कहा है कि वे एक साथ चुनाव लड़ेंगे और पार्टी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में एकजुट है।”

हालांकि, सूत्रों का कहना है कि पैनल ने राज्य की राजनीतिक स्थिति और सिद्धू से जुड़े मुद्दों और मुद्दे को हल करने के संभावित तरीकों पर भी चर्चा की। राज्य पार्टी इकाई में गुटबाजी को हल करने के अलावा चुनाव की तैयारी के लिए पैनल को बड़ा जनादेश मिला है।

हालांकि सिद्धू मुख्यमंत्री पर हमले से बाज नहीं आ रहे हैं। उन्होंने मुद्दों के जल्द समाधान पर जोर दिया है, जबकि प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि मामला सोनिया गांधी के पास है और उन्होंने सिद्धू के बयानों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

पैनल की अध्यक्षता राज्यसभा में विपक्ष के नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे और हरीश रावत और जेपी अग्रवाल इसके सदस्य हैं। कांग्रेस पैनल को राज्य में किसी भी गुट को अलग किए बिना इस मुद्दे को हल करने के लिए अधिकृत किया गया है। इन्होंने 10 जून को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

सूत्रों ने कहा कि पैनल ने मुख्यमंत्री को हटाने की सिफारिश नहीं की है और अमरिंदर सिंह के अगले चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करने की संभावना है। इसके बजाय, पार्टी की राज्य इकाई में कई सुधारों का सुझाव दिया गया है।

हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू की किस्मत का रास्ता अभी भी साफ नहीं हुआ है। सूत्रों ने यह भी कहा कि पैनल पंजाब कैबिनेट में उनका पुनर्वास चाहता है। अमरिंदर सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाए जाने के खिलाफ हैं, लेकिन उन्हें कैबिनेट में शामिल करने के लिए तैयार हैं।

पैनल ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू सहित पार्टी के सभी हितधारकों से मुलाकात की।

Continue Reading

राजनीति

हरियाणा ने बिना पुनर्वास के खोरी गांव तोड़ने का आदेश दिया : आप सांसद, सुशील गुप्ता

Published

on

Arvind-Kejriwal-2

 आम आदमी पार्टी ने दिल्ली बॉर्डर पर स्थित हरियाणा के खोरी गांव को तोड़ने का आदेश दिए जाने का विरोध किया है। सुप्रीम कोर्ट ने ने यहां अनाधिकृत निर्माण हटाने के आदेश दिए हैं। ‘आप’ नेता एवं राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा कि वह खोरी गांव को तोड़ने के आदेश के खिलाफ पीएम को ज्ञापन देने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से उन्हें और उनके साथियों को हिरासत में ले लिया। आम आदमी पार्टी ने कहा कि इस मामले में केंद्र सरकार ने मजबूत पैरवी नहीं की और हरियाणा सरकार ने भी अनदेखी की, जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट ने खोरी गांव को तोड़ने का आदेश दिया है। हरियाणा सरकार ने लोगों का बिना पुनर्वास किए ही गांव को तोड़ने का आदेश दे दिया है।

‘आप’ ने कहा कि हमारी मांग है कि हरियाणा सरकार सबसे पहले खोरी गांव में रहने वाले लोगों का पुनर्वास करे और हिरासत में लिए गए हमारे सहयोगियों को तत्काल छोड़ा जाए।

सुशील गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली के बॉर्डर पर हरियाणा के फरीदाबाद में खोरी गांव करीब 40-50 साल से बसा हुआ है। खोरी गांव की करीब एक लाख की आबादी है और ज्यादातर लोग बिहार और उत्तर प्रदेश से आकर रहते हैं। हरियाणा सरकार ने खोरी गांव खाली कराने का आदेश नगर निगम को दे दिया है।

उन्होंने कहा कि पिछले 30 साल से वहां नगर निगम का प्राथमिक विद्यालय भी चल रहा है, परंतु आज अचानक उस गांव को तोड़ने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया। भारत सरकार ने उसके अंदर अपनी पैरवी मजबूती से नहीं की। हमने उस गांव के पुनर्वास की मांग की थी। आज से पहले बीसियों बार मैं हरियाणा के मुख्यमंत्री व राज्यपाल को लिख चुका हूं। मानवता के आधार पर मैने भारत के राष्ट्रपति को भी लिखा और प्रधानमंत्री को भी लिखा। परंतु उस गांव को तोड़ने के लिए आमादा हैं और किसी प्रकार का पुनर्वास की तैयारी हरियाणा सरकार के द्वारा नहीं की गई।

राज्यसभा सदस्य सुशील गुप्ता ने कहा कि मंगलवार को सुबह 7 बजे अवैध तरीके से हरियाणा पुलिस ने मुझे डिटेन किया। पहले मुझे सराय ख्वाजा पुलिस स्टेशन लेकर गए। फिर सड़क पर लेकर मुझे घूमते रहे, जैसे मैं कोई गुंडा या अपराधी हूं। मुझे लगभग 5 घंटे तक सड़क पर घुमाया।

Continue Reading

राजनीति

पापा ने कभी नीतीश से समझौता नहीं किया : चिराग पासवान

Published

on

Chirag-paswan

 लोकजनशक्ति पार्टी (लोजपा) में दो फाड होने के बाद पार्टी के अध्यक्ष और सांसद चिराग पासवान ने मंगलवार को खुला पत्र लिखकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि उनके पिता रामविलास पासवान ने कभी भी नीतीश कुमार से समझौता नहीं किया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि नीतीश ने रामविलास पासवान को अपमानित करने और राजनीतिक तौर पर समाप्त करने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ा।

लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के पुत्र चिराग ने लिखे अपने भावुक पत्र में कहा कि जदयू ने हमेशा से लोजपा को तोड़ने का काम किया है।

उन्होंने पत्र में लिखा, ” साल 2005 फरवरी के चुनाव में हमारे 29 विधायकों को तोड़ा गया और साथ ही हमारे बिहार के प्रदेश अध्यक्ष को भी तोड़ने का काम किया गया। साल 2005 में नवंबर में हुए चुनाव में सभी हमारे जीते हुए एक विधायक को भी तोड़ने का काम जदयू ने ही किया।”

चिराग ने आगे लिखा, ” 2020 में जीते हुए एक विधायक को भी तोड़ने का काम जदयू द्वारा ही किया गया । अब लोजपा के 5 सांसदों को तोड़ जदयू ने अपनी ‘बांटो और शासन करो’ की रणनीति को दोहराया है।”

उन्होंने पत्र में आगे कहा कि रामविलास पासवान के जीवन में कई बार नीतीश द्वारा उनकी राजनीतिक हत्या का प्रयास किया गया। दलित और महादलित में बंटवारा करवाना उसी का एक उदाहरण है।

उन्होंने पत्र में लिखा, ” हमारे नेता रामविलास पासवान जी ने और मैंने दलित और महादलित समुदाय में कभी कोई अंतर नहीं समझा। सबको एकजुट कर अनुसूचित जाति के लोगों के लिए संघर्ष किया लेकिन नीतीश कुमार जी ने मुझे और मेरे पिता को अपमानित करने का और राजनीतिक तौर पर समाप्त करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। इतना कुछ होने पर भी हमारे नेता रामविलास पासवान जी नहीं झुके।”

चिराग ने अपने चार पन्नों के पत्र में कहा कि नेता रामविलास पासवान की तबियत खराब होने पर जहां एक तरफ देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और पक्ष-विपक्ष के तमाम नेता फोन कर हालाचाल पूछ रहे थे तो वहीं नीतीश कुमार का ये कहना ” उनकी तबियत खराब है, मालूम नहीं है” उनके अंहकार को दर्शाता है।

लोजपा नेता ने आगे कहा कि हमारे नेता को अपमानित करने की पराकाष्ठा तब हुई जब राज्यसभा के दौरान नीतीश कुमार ने हमारे नेता को मजबूर किया कि वो उनके पास जाए और उनसे मदद की गुहार लगाए, जबकि सीटों के बंटवारे के लिए पहले ही गठबंधन में यह तय हो गया था । इसकी घोषणा भाजपा के अध्यक्ष द्वरा सार्वजनिक तौर पर की गई थी।

चिराग पासवान ने लिखा, ” मुझे ताज्जुब होता है कि पार्टी से निष्कासित सांसद कैसे एक ऐसे व्यक्ति के साथ खड़े हो सकते है, जिन्होंने हमेशा हमारे नेता रामविलास पासवान जी को ही नहीं बल्कि बिहार की जनता को धोखा देने का काम किया।”

उन्होंने आगे लिखा, ” परिवार के टूटने का दुख मुझे जरूर है। पापा ने पूरा जीवन पार्टी के साथ-साथ अपने भाईयों को भी आगे बढ़ाने का काम किया । आज उनको गए 9 महीने भी नहीं हुए और अपनी व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं के लिए उन्होंने परिवार का साथ छोड़ दिया और आदरणीय रामविलास पासवान की विचारधारा को चकनाचूर कर एक ऐसे व्यक्ति की शरण में गए जिनके खिलाफ हमारे नेता सदैव अपनी आवाज को बुलंद करते रहे।”

चिराग पासवान ने अपने पत्र के अंत में कार्यकतार्ओं के के लिए लिखा, ” साथियों, आने वाले समय में हम सबको एक लंबी और राजनीतिक और सैद्धांतिक लड़ाई लड़नी है। ये लड़ाई किसी व्यक्ति विशेष के अस्तित्व की नहीं बल्कि रामविलास पासवान के विचारधारा को बचाने की है।”

उन्होने वादा करता हुए कहा कि लोजपा हमारी थी और हमारी रहेगी।

Continue Reading
Advertisement
Sambit-Patra
अनन्य8 hours ago

राहुल गांधी और कांग्रेस कोविड के खिलाफ लड़ाई को पटरी से उतारने की कोशिश कर रहे: भाजपा

4-arrest
अपराध8 hours ago

गुरुग्राम में 19 साल के युवक को पीट-पीटकर मार डाला, 4 गिरफ्तार

Amarinder-Singh
राजनीति8 hours ago

पंजाब के मुख्यमंत्री ने पैनल से मुलाकात की, खड़गे ने कहा: चुनाव लड़ने के लिए पार्टी एकजुट

LinkedIn
टेक8 hours ago

नौकरी की उपलब्धता को लेकर ज्यादा चिंतित हैं भारतीय कामकाजी महिलाएं : लिंक्डइन

Arvind-Kejriwal-2
राजनीति8 hours ago

हरियाणा ने बिना पुनर्वास के खोरी गांव तोड़ने का आदेश दिया : आप सांसद, सुशील गुप्ता

jet-airways
राष्ट्रीय9 hours ago

एनसीएलटी ने जेट एयरवेज के लिए कलरॉक-जालान समाधान योजना को मंजूरी दी

Chirag-paswan
राजनीति10 hours ago

पापा ने कभी नीतीश से समझौता नहीं किया : चिराग पासवान

Supreme-Court
अपराध10 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के 2 जज बंगाल के मामलों की सुनवाई से हटे

arnab-goswami
अपराध11 hours ago

मुंबई पुलिस ने फ़ाइल की चार्जशीट, फर्जी टीआरपी मामले में आरोपी बनाए गए अर्नब गोस्वामी

arrest
अपराध12 hours ago

महिला से बलात्कार के आरोप में यूपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

lockdoeo
महाराष्ट्र3 weeks ago

जानिए कहां खुलेगा सब कुछ और कहां रहेगा प्रतिबंध!, महाराष्ट्र का नया अनलॉक प्लान

Uddhav
महाराष्ट्र2 weeks ago

CM उद्धव ने प्रशासन से अलर्ट रहने को कहा, मुंबई समेत कई जिलों में भारी बारिश की आशंका

महाराष्ट्र2 weeks ago

मुंबई में भारी बारिश, कई निचले इलाकों में भरा पानी

Handshake
राष्ट्रीय4 weeks ago

कैश मैनेजमेंट सॉल्यूशन के लिए महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस, इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक पार्टनर बने

local
महाराष्ट्र2 weeks ago

जल्द शुरू हो सकती है मुंबई लोकल, एक सप्ताह बाद फैसला संभव!

बॉलीवुड2 weeks ago

निखिल जैन से मेरी शादी वैध नहीं, हम बहुत पहले अलग हो गए थे : नुसरत जहां

Uddhav
महाराष्ट्र4 weeks ago

जानिए क्या है ठाकरे सरकार का प्लान?, महाराष्ट्र में चार चरणों में हो सकता है अनलॉक!

Uddhav-Thackeray
महाराष्ट्र3 weeks ago

महाराष्ट्र में 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, जानें CM उद्धव ठाकरे के संबोधन की बड़ी बातें

driving
महाराष्ट्र1 week ago

वाहन पंजीकरण के लिए भी RTO जाने की जरूरत नहीं, अब ऑनलाइन मिलेगा लर्निंग लाइसेंस

floower
महाराष्ट्र2 weeks ago

महाराष्ट्र के गवर्नर ने सर अनिरुद्ध जगन्नाथ की स्मृति में लगाए पौधे

अपराध2 years ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध2 years ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

बॉलीवुड3 years ago

शाहरूख खान की आने वाली फिल्म जीरो का ट्रेलर इस दिन होगा रिलीज

बॉलीवुड3 years ago

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का कभी देखा है इतना हॉट लुक

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की के खिलाफ आरपीएफ ने दर्ज किया केस

बॉलीवुड3 years ago

तनुश्री दत्ता के आरोपों पर अभिनेता नाना पाटेकर जल्द ही देंगे जवाब

मनोरंजन3 years ago

पीएम नरेंद्र मोदी ने शाहरूख खान को इस वजह से किया सैलूट

बॉलीवुड3 years ago

जानिए आखिर क्यों गोल्डन गर्ल आशा पारेख ने नहीं की शादी

अपराध3 years ago

मुंबई लोकल से गिरी लड़की की पहचान आई सामने, जानिए कौन है वो लड़की

अपराध3 years ago

देखिए मुंबई में हुए एक दर्दनांक हादसे का वीडियो

रुझान