Connect with us
Saturday,04-July-2020

अपराध

मुंबई महानगर पालिका में छोटा अंबानी का राज, सैलरी E-वार्ड से और B-वार्ड में काम

Published

on

आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा कि देश की सबसे बड़ी मुंबई महानगरपालिका में काम करने वाले कुछ अधिकारी इस हद तक भ्रष्टाचार में लिप्त है कि वो सैलरी तो लेते हैं किसी दूसरे इलाके में काम करने की,पर काम करते हैं किसी और इलाके में..इसकी वजह क्रीम एरिया और ज्यादा रिश्वत भी है..हालाकि ऐसे कई सारे मामले होते हैं पर नजर में कुछ ही आ पाते हैं..

छोटा अंबानी के नाम से मशहूर सहायक इंजीनियर मिस्टर सूर्यवंशी के काले कारनामों पर एक अच्छी खासी फिल्म बनाई जा सकती है..छोटा अंबानी इनको इसलिए भी बोला जाता है कि इनका रहन सहन किसी अंबानी से कम नहीं, महाराष्ट्र के अलावा विदेश में भी प्रॉपर्टी और इंवेस्टमेंट रखने वाले इस अधिकारी को सभी लोग छोटा अंबानी कहकर बुलाते हैं..फिलहाल मिस्टर सूर्यवंशी की हाजिरी और सैलरी E-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस के अकाउंट से निकलती है पर वो पिछले कई सालों से B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस में काम कर रहे हैं..सहायक इंजीनियर के लिए B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस एक मलाईदार इलाका है क्योकि यहां सब से ज्यादा अवैध निर्माण होते हैं..पतली गलियों और पुरानी जर्जर इमारतों से भरा B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस का इलाका अपने अवैध कामों के लिए मशहूर है..4 फ्लोर से 10 फ्लोर तक की अवैध बिल्डिंग की B-वार्ड में भरमार है..

दरअसल पुरानी जर्जर इमारतों को यहां के टीनेंट भूमि माफियों को देकर अवैध तरीके से पुरानी दो मंज़िला इमारत को 10 मंज़िला तक ले जाते हैं.मस्जिद बंदर के कमर्शियल गोडाउन्स जो पतरे के शेड के बने होते हैं,उनको तोड़कर अवैध तरीके से कमर्शियल बिल्डिंग बना दी जाती है और इस अवैध काम पर कार्रवाई करने का काम वार्ड के सहायक इंजीनियर का होता है..B-वार्ड में कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है और स्वायर फिट के हिसाब से संबंधित अधिकारियों को पैसा दिया जाता है..जब इन इंजीनियर्स पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनता है तो उस अवैध निर्माण को कोर्ट द्वारा स्टे दिलवाने का काम भी ये इंजीनियर ही करते हैं पर उसकी अलग फीस होती है..मिस्टर सूर्यवंशी पिछले कई सालों से B-वार्ड में अवैध तरीके से बन गई और कई सारी बिल्डिंग को कोर्ट से स्टे भी दिलवा दिया है..

छोटा अंबानी नाम से मशहूर सूर्यवंशी सभी बड़े अधिकारियों को भी खुश रखते हैं..डीएमसी और एमसी सिटी से इनके डायरेक्ट संबंध होने की वजह से वार्ड के असिस्टैंट म्युनिसिपल कमिश्नर की इनके सामने कुछ नहीं चलती..यही वजह है कि पिछले कई साल से E-वार्ड म्युनिसिपल वार्ड में एक भी सहायक इंजीनियर नहीं है..सभी पोस्ट वैकेंट है और सूर्यवंशी, जोकि ऑन पेपर E-वार्ड  में हैं वो B-वार्ड म्युनिसिपल एरिया में अपनी ड्यूटी दे रहा है..चाहकर भी E-वार्ड सहायक म्युनिसिपल कमिश्नर मिस्टर नितिन अर्ते तीन सहायक इंजीनियरों का चार्ज खुद संभाले हुए हैं..

सूर्यावंशी उर्फ छोटा अंबानी के बारे में सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन सालों में कई करोड़ की बेनामी संपत्ति बनाई है..अपने छोटे भाई को विदेश भेज वहा भी काफी पैसा लगाया है..नामचीन भूमि माफिया मेराज रहमान, महबूब सोराठिया, सलीम मसाला, मोती वाला जैसे बिल्डर्स से सूर्यावंशी ने करोड़ों कमाए हैं…इन लोगों ने कई सारी अवैध बिल्डिंग और होटल्स बनाए हैं..सूत्रों का ये भी कहना है कि B-वार्ड में इन भूमि माफियों की धाक सिर्फ सूर्यावंशी की वजह से बनी हुई है और ये सभी लोग खुलेआम B-वार्ड ऑफिस में जाकर सूर्यावंशी के साथ चाय नाश्ता करते हैं..

जब इस बारे में हमने E-वार्ड के सहायक मनपा आयुक्त से बात करनी चाही तो उन्होने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. वहीं B-वार्ड के सहायक मनपा आयुक्त को जब हमने सूर्यावंशी द्वारा करप्ट प्रैक्टिस की जानकारी दी तो उन्होने भी इस मामले से पल्ला झाड़ लिया..

बताया ये जाता है कि सूर्यावंशी द्वारा सभी अधिकारियों को बराबर खुश रखा जाता है..यही वजह है कि कई सारी शिकायते होने के बाद भी सूर्यावंशी धड़ल्ले से B-वार्ड में अपनी सर्विस दे रहा है और सैलरी E-वार्ड से ले रहा है..जबकि इन दिनों E-वार्ड मनपा ऑफिस में एक भी सहायक इंजीनियर नहीं हैं..

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

अक्षय कुमार फंसे हेलिकॉप्टर विवाद में, महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

Published

on

akshaykumar

एक निजी हेलिकॉप्टर में बॉलिवुड ऐक्टर अक्षय कुमार के आने के बाद नासिक जिले में विवाद खड़ा हो गया है। इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री छगन भुजबल ने जांच के आदेश दिए हैं। मामले को लेकर अब यह पता लगाया जाएगा कि आखिर किसकी इजाजत पर अक्षय कुमार को वीआईपी सुविधा प्रदान की गई। अब आइए पूरा मामला देखते हैं।

छगन भुजबल ने इस मामले को लेकर कहा कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं था कि होटल की शुरुआत कैसे हुई और हेलिकॉप्टर को कैसे जाने दिया गया, लेकिन अगर कुछ गलत हुआ तो वह पूछेंगे।नासिक स्थित त्र्यबकेश्वर के अजनेरी गांव में अक्षय कुमार ने दौरा किया था। इसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर यहां पर उतरा था। इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है।छगन भुजबल ने कहा, ‘अक्षय कुमार को प्रदान की गई सुरक्षा की भी जांच की जाएगी।’

Continue Reading

अपराध

विश्व में 80 प्रतिशत कोविड संक्रमण के कारण 30 प्रतिशत लोग बने संक्रामक

Published

on

corona (1)

चान जुकरबर्ग बायोहब (सीजेडबी) की एक डेटा वैज्ञानिक डॉ. लुसी ली का कहना है कि दुनियाभर में कोविड-19 संक्रमण का लगभग 80 प्रतिशत संक्रमण मात्र 30 प्रतिशत सर्वाधिक संक्रामक लोगों की वजह से फैला है। साथ ही उन्होंने कहा कि संक्रमण का एक बहुत विस्तृत रेंज है, जो अभी भी पहचान में नहीं आया है। उन्होंने इस सप्ताह एमेजॉन टीम के साथ एक साक्षात्कार के दौरान कहा, हालांकि अभी भी व्यक्तिगत सुपर-स्प्रेडर्स हैं और इस वर्तमान कोरोनावायरस महामारी में अधिक महत्वपूर्ण भूमिका वह निभा रहे हैं, जो कि बड़ी संख्या में एकजुट हो रहे हैं, और शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं।

उनका नवीनतम शोध एडब्ल्यूएस डायग्नोस्टिक डेवलपमेंट इनिशिएटिव द्वारा समर्थित है, जिसके माध्यम से वह बिना रिपोर्ट किए गए कोविड-19 मामलों का अनुमान लगा रहे हैं।

यह एक वैश्विक कार्यक्रम है, जिसके माध्यम से कोविड-19 के अधिक सटीक, निदान व समाधान के लिए काम कर रहे संगठनों का समर्थन किया जा रहा है।

बायोहब यूसी बर्कले, कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, सैन फ्रांसिस्को (यूसीएसएफ) और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से फेसबुक सीईओ और संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान द्वारा 60 करोड़ डॉलर से वित्त पोषित है।

ली के अनुसार, एक बात जो कोविड-19 को ट्रैक करने में सबसे चुनौतीपूर्ण है, वह यह कि सभी व्यक्तियों में इसके लक्षण एक जैसे नजर नहीं आ रहे हैं।

Continue Reading

अपराध

बिहार : पटना हवाई अड्डा से 3 हिरासत में, गलत पहचान पर दिल्ली जाने की थी योजना

Published

on

Arrest

पटना हवाई अड्डा से पुलिस ने शनिवार को तीन युवकों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। आरोप है कि ये सभी गलत नाम और पता से यात्रा करने की फिराक में थे। फिलहाल सभी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, इन तीनों को शनिवार को एक लाइट से दिल्ली जाना था। चेकइन के दौरान इनके पहचान पत्र पर सुरक्षाकर्मियों को शक हुआ, तब इनकी जांच की गई। तीनों युवकों के पहचान पत्र गलत बताए गए। ये सभी दूसरे नाम से यात्रा करने की फिराक में थे। इनकी पहचान सुपौल निवासी अब्दुल समर, अयूब खान और कुंदन कुमार के रूप में हुई है।

हवाई अड्डा के सुरक्षाकर्मियों ने सभी से पूछताछ के बाद एयरपोर्ट थाना को सौंप दिया है।

इधर, एयरपोर्ट थाना के प्रभारी अरुण कुमार ने आईएएनएस को बताया कि अभी तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि कुछ मजदूरों को एक कंपनी जम्मू ले जाने वाली थी, जिसके लिए कई टिकट बनवाए गए थे, शुक्रवार को दो तय मजदूर जाने से इंकार कर दिए, जिनके नाम पर दो अन्य मजदूरों को ले जाया जा रहा था। उन्होंने बताया कि इन तीनों से पूछताछ की जा रही है।

Continue Reading
Advertisement
FIFA
खेल36 mins ago

यू-20 विश्व कप स्थलों का निरीक्षण करेगी फीफा

corona (1)
सामान्य45 mins ago

दिल्ली में कोरोना से 81 और मरे, अब तक 3 हजार व्यक्तियों की मौत

अनन्य1 hour ago

सोमवार से देश के 6 शहरों से कोलकाता के लिए उड़ानें निलंबित

Prince-Royce
सामान्य1 hour ago

कोविड-19 से ठीक हो रहे हैं प्रिंस रॉयस

PM Modi
राजनीति1 hour ago

भाजपा ने सेवा कार्य का दिया प्रजेंटेशन, पीएम ने कहा- बुकलेट बनाएं

Nasser-Hussain
खेल1 hour ago

गांगुली मुझे हमेशा टॉस के लिए इंतजार कराते थे : नासिर हुसैन

Alia
बॉलीवुड1 hour ago

आलिया भट्ट ने घर आए नन्हें मेहमान की तस्वीर साझा की

PUBG
व्यापार2 hours ago

पबजी मोबाइल ने कमाए करीब 10 हजार करोड़ रुपये, डाउनलोड चार्ट में भारत अव्वल

Cricket
खेल2 hours ago

इंग्लैंड में शौकिया क्रिकेट की शुरुआत 11 जुलाई से

Kapil-Sibal
राजनीति2 hours ago

कांग्रेस ने गलवान घाटी मुद्दे पर नेहरू के जरिए केंद्र पर निशाना साधा

Apple
व्यापार3 weeks ago

आईफोन 12 का उत्पादन जुलाई से शुरू होगा : रिपोर्ट

राजनीति1 week ago

मनमोहन ने वित्त मंत्री रहते हुए आरजीएफ को आवंटित किए थे 100 करोड़, बीजेपी हुई हमलावर

lockdown5
महाराष्ट्र5 days ago

31 जुलाई तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन महाराष्ट्र में, जानिए क्या हैं शर्तें

ansari
अपराध1 week ago

बाबा रामदेव के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग। लोगों की जान के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश

अपराध4 weeks ago

जोधपुर में भी फ्लॉयड जैसी घटना : पुलिस ने मास्क न पहनने पर व्यक्ति की गर्दन दबा दी

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

उद्धव ठाकरे ने खारिज की अफवाहें, महाराष्ट्र में फिर से लॉकडाउन नहीं

dhara144
महाराष्ट्र3 days ago

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, मुंबई में धारा 144 लागू कर दी गई

uddhavsarkar
महाराष्ट्र6 days ago

महाराष्ट्र में लॉकडाउन प्रतिबंध 30 जून के बाद भी जारी रहेगा : मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

mns
महाराष्ट्र1 week ago

MNS अध्यक्ष राज ठाकरे के घर पर काम करने वाले 7 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

uddhav
महाराष्ट्र3 weeks ago

स्कूलों के शैक्षिक सत्र को शुरू करने की अनुमति, कई शर्तों का करना होगा पालन : उद्धव ठाकरे

अपराध11 months ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध11 months ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

अपराध12 months ago

मोबाइल किस तरह लोगों के लिए खतरनांक बनता जा रहा है..देखिए इस वायरल वीडियो में पूरी सच्चाई

सामान्य12 months ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अनन्य1 year ago

मुंबई में अब शिवसेना नगरसेवक की दबंगई, सरेआम चिकन ट्रक ड्राइवर को पीटा

राजनीति1 year ago

प्रधानमंत्री के नाम पर बनी मोदी मस्जिद की ये है सच्चाई

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

मालेगांव के मेयर रशीद शेख ने दी आरटीआई कार्यकर्ता अज्जू अंसारी को दी फोन पर धमकी, कहा मेरे खिलाफ सोशल मीडिया पर लिखना बंद करो..नहीं तो..??

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com