Connect with us
Sunday,27-September-2020

अपराध

मुंबई महानगर पालिका में छोटा अंबानी का राज, सैलरी E-वार्ड से और B-वार्ड में काम

Published

on

आपको सुनकर थोड़ा अजीब लगेगा कि देश की सबसे बड़ी मुंबई महानगरपालिका में काम करने वाले कुछ अधिकारी इस हद तक भ्रष्टाचार में लिप्त है कि वो सैलरी तो लेते हैं किसी दूसरे इलाके में काम करने की,पर काम करते हैं किसी और इलाके में..इसकी वजह क्रीम एरिया और ज्यादा रिश्वत भी है..हालाकि ऐसे कई सारे मामले होते हैं पर नजर में कुछ ही आ पाते हैं..

छोटा अंबानी के नाम से मशहूर सहायक इंजीनियर मिस्टर सूर्यवंशी के काले कारनामों पर एक अच्छी खासी फिल्म बनाई जा सकती है..छोटा अंबानी इनको इसलिए भी बोला जाता है कि इनका रहन सहन किसी अंबानी से कम नहीं, महाराष्ट्र के अलावा विदेश में भी प्रॉपर्टी और इंवेस्टमेंट रखने वाले इस अधिकारी को सभी लोग छोटा अंबानी कहकर बुलाते हैं..फिलहाल मिस्टर सूर्यवंशी की हाजिरी और सैलरी E-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस के अकाउंट से निकलती है पर वो पिछले कई सालों से B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस में काम कर रहे हैं..सहायक इंजीनियर के लिए B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस एक मलाईदार इलाका है क्योकि यहां सब से ज्यादा अवैध निर्माण होते हैं..पतली गलियों और पुरानी जर्जर इमारतों से भरा B-वार्ड म्युनिसिपल ऑफिस का इलाका अपने अवैध कामों के लिए मशहूर है..4 फ्लोर से 10 फ्लोर तक की अवैध बिल्डिंग की B-वार्ड में भरमार है..

दरअसल पुरानी जर्जर इमारतों को यहां के टीनेंट भूमि माफियों को देकर अवैध तरीके से पुरानी दो मंज़िला इमारत को 10 मंज़िला तक ले जाते हैं.मस्जिद बंदर के कमर्शियल गोडाउन्स जो पतरे के शेड के बने होते हैं,उनको तोड़कर अवैध तरीके से कमर्शियल बिल्डिंग बना दी जाती है और इस अवैध काम पर कार्रवाई करने का काम वार्ड के सहायक इंजीनियर का होता है..B-वार्ड में कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है और स्वायर फिट के हिसाब से संबंधित अधिकारियों को पैसा दिया जाता है..जब इन इंजीनियर्स पर कार्रवाई करने के लिए दबाव बनता है तो उस अवैध निर्माण को कोर्ट द्वारा स्टे दिलवाने का काम भी ये इंजीनियर ही करते हैं पर उसकी अलग फीस होती है..मिस्टर सूर्यवंशी पिछले कई सालों से B-वार्ड में अवैध तरीके से बन गई और कई सारी बिल्डिंग को कोर्ट से स्टे भी दिलवा दिया है..

छोटा अंबानी नाम से मशहूर सूर्यवंशी सभी बड़े अधिकारियों को भी खुश रखते हैं..डीएमसी और एमसी सिटी से इनके डायरेक्ट संबंध होने की वजह से वार्ड के असिस्टैंट म्युनिसिपल कमिश्नर की इनके सामने कुछ नहीं चलती..यही वजह है कि पिछले कई साल से E-वार्ड म्युनिसिपल वार्ड में एक भी सहायक इंजीनियर नहीं है..सभी पोस्ट वैकेंट है और सूर्यवंशी, जोकि ऑन पेपर E-वार्ड  में हैं वो B-वार्ड म्युनिसिपल एरिया में अपनी ड्यूटी दे रहा है..चाहकर भी E-वार्ड सहायक म्युनिसिपल कमिश्नर मिस्टर नितिन अर्ते तीन सहायक इंजीनियरों का चार्ज खुद संभाले हुए हैं..

सूर्यावंशी उर्फ छोटा अंबानी के बारे में सूत्रों का कहना है कि पिछले तीन सालों में कई करोड़ की बेनामी संपत्ति बनाई है..अपने छोटे भाई को विदेश भेज वहा भी काफी पैसा लगाया है..नामचीन भूमि माफिया मेराज रहमान, महबूब सोराठिया, सलीम मसाला, मोती वाला जैसे बिल्डर्स से सूर्यावंशी ने करोड़ों कमाए हैं…इन लोगों ने कई सारी अवैध बिल्डिंग और होटल्स बनाए हैं..सूत्रों का ये भी कहना है कि B-वार्ड में इन भूमि माफियों की धाक सिर्फ सूर्यावंशी की वजह से बनी हुई है और ये सभी लोग खुलेआम B-वार्ड ऑफिस में जाकर सूर्यावंशी के साथ चाय नाश्ता करते हैं..

जब इस बारे में हमने E-वार्ड के सहायक मनपा आयुक्त से बात करनी चाही तो उन्होने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. वहीं B-वार्ड के सहायक मनपा आयुक्त को जब हमने सूर्यावंशी द्वारा करप्ट प्रैक्टिस की जानकारी दी तो उन्होने भी इस मामले से पल्ला झाड़ लिया..

बताया ये जाता है कि सूर्यावंशी द्वारा सभी अधिकारियों को बराबर खुश रखा जाता है..यही वजह है कि कई सारी शिकायते होने के बाद भी सूर्यावंशी धड़ल्ले से B-वार्ड में अपनी सर्विस दे रहा है और सैलरी E-वार्ड से ले रहा है..जबकि इन दिनों E-वार्ड मनपा ऑफिस में एक भी सहायक इंजीनियर नहीं हैं..

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)

अपराध

एनसीबी ने दीपिका, पूर्व मैनेजर से 5 घंटे की पूछताछ

Published

on

Deepika-Padukone

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ड्रग कनेक्शन को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और उनकी पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश से पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, साल 2017 के अक्टूबर में कथित ड्रग चैट को लेकर पूछे गए जवाब में दोनों के जवाब अस्पष्ट थे।

कोलाबा क्षेत्र में एनसीबी के गेस्टहाउस में सुबह 10 बजे से पहले पहुंची दीपिका दोपहर करीब 3.30 बजे रवाना हुईं।

यहां तक कि दूसरी बार शनिवार को सुबह 10.45 बजे पूछताछ के लिए उपस्थित हुईं करिश्मा भी लगभग 3.30 बजे दोपहर में रवाना हुई।

एनसीबी बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से यहां के बल्लार्ड पियर क्षेत्र में अपने कार्यालय में पूछताछ कर रही है। उनकी पूछताछ जारी है।

एनसीबी को दीपिका और करिश्मा के चैट से अक्टूबर 2017 का विवरण मिला है, जिसमें दोनों ड्रग पर चर्चा कर रहे थे और क्लब कोको में मिलने की योजना बनाई थी।

दीपिका और करिश्मा को एनसीबी ने ड्रग से जुड़े मामले में नाम आने के बाद समन जारी किया था।

दीपिका को बुधवार को उस समय तलब किया गया जब वह एक फिल्म की शूटिंग के लिए गोवा में थीं। वह गुरुवार को मुंबई पहुंची और शुक्रवार को एजेंसी के सामने पेश होने वाली थीं। लेकिन दीपिका की कानूनी टीम के अनुरोध पर एनसीबी ने पूछताछ शनिवार के लिए स्थगित कर दिया।

एनसीबी ने शुक्रवार को अभिनेत्री रकुलप्रीत सिंह और करिश्मा का बयान दर्ज किया था।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा सुशांत की मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किए जाने के बाद मामला दर्ज किया और उसके बाद रिया, उनके भाई शोविक और सुशांत के घर के मैनेजर सैमुएल मिरांडा के फोन पर ड्रग्स की कथित चैट पाई गई।

ईडी ने तब ड्रग के मामले की जांच के लिए एनसीबी को पत्र लिखा था।

मामला दर्ज करने के बाद एनसीबी ने कई लोगों से पूछताछ की और रिया, शोविक, मिरांडा, सुशांत के निजी कर्मचारी दीपेश सावंत को गिरफ्तार करने के साथ 16 अन्य लोगों से पूछताछ की।

एनसीबी ने सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी, धर्मा प्रोडक्शंस के पूर्व कार्यकारी निर्माता क्षितिज प्रसाद रवि, क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, प्रख्यात निर्माता मधु मंतेना वर्मा और कई अन्य लोगों से भी पूछताछ की है।

Continue Reading

अपराध

एनसीबी ने सारा, दीपिका, श्रद्धा के लिए खोला सवालों का पिटारा

Published

on

NCB

बॉलीवुड की 3 अभिनेत्रियां- दीपिका पादुकोण, सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा अभिनेता प्रशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच में सामने आए ड्रग एंगल को लेकर पूछताछ की जा रही है।

एजेंसी ने मामले के कई अन्य आरोपियों से पूछताछ करने के बाद उन सवालों की एक लंबी सूची तैयार की है, जिनके जबाव वे इन तीन अभिनेत्रियों से मांग रहे हैं और जो उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं।

एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक, तीनों अभिनेत्रियों को जांच में शामिल होने के लिए कह दिया गया था। इनमें सबसे पहले दीपिका से उस नंबर की पहचान करने के लिए कहा जाएगा, जिससे उन्होंने अपनी पूर्व मैनेजर करिश्मा प्रकाश से चैट की थी और ‘माल’ के बारे में पूछताछ की थी।

बैडमिंटन आइकन प्रकाश पादुकोण की बेटी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से यह भी पूछा जाएगा कि उन्होंने अक्टूबर 2017 में करिश्मा को कोको क्लब में ड्रग्स लाने के लिए क्यों कहा था और वह कितने समय से ड्रग्स का सेवन कर रही हैं। एनसीबी उनसे यह भी पूछेगा कि क्या उन्होंने ये ड्रग्स अपने लिए खरीदे या दूसरों के लिए। साथ ही इसका पेमेंट कैसे किया।

इसके अलावा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा को सुशांत की पूर्व मैनेजर जया साहा के साथ कथित चैटिंग की बात पता चलने के बाद पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

एनसीबी के सूत्रों के अनुसार, एनसीबी श्रद्धा से पूछेगा कि उन्होंने सीबीडी ऑयल किससे खरीदा और उनकी कथित चैट में ‘एसएलबी’ कौन था। साथ ही ‘छिछोरे’ में सुशांत के साथ काम करने वाली श्रद्धा से यह भी पूछा जा सकता है कि क्या वे किसी ऐसी पार्टी में शामिल हुईं, जहां ड्रग ऑफर की गई हो या वे कभी पावना रिसॉर्ट में गई थीं, जहां सुशांत ने कथित तौर पर पार्टियों की मेजबानी की थी।

वहीं अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री अमृता सिंह की बेटी सारा से ड्रग का सेवन करने और खरीदने के बारे में पूछताछ की जाएगी।

एक टेलीविजन साक्षात्कार के दौरान सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने दावा किया था कि दिवंगत अभिनेता ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग के दौरान मारिजुआना लेना शुरू किया था।

बता दें कि रिया के बाद ये तीनों अभिनेत्रियां एनसीबी के रडार पर हैं, जो पिछले लगभग दो महीनों से बॉलीवुड में कथित ड्रग्स कनेक्शन को उजागर करने के लिए जांच कर रही है।

एनसीबी रिया, उसके भाई शोविक, सुशांत के घर के मैनेजर सैमुएल मिरांडा और उनके निजी स्टाफ दीपेश सावंत समेत 16 ड्रग पेडलर्स को गिरफ्तार कर चुकी है।

Continue Reading

अपराध

खाद्य विभाग और कानपुर पुलिस की टीम की छापेमारी में 13 टन से ज्यादा नकली मसाला बरामद

Published

on

kanpur-13tan

कानपुर से कमर आलम की रिपोर्ट

कानपुर नगर में खाद्य विभाग और पुलिस टीम को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। यहां थाना हरबंस मोहाल क्षेत्र अंतर्गत सीताराम मोहाल में नकली मसाला बनाने की फैक्ट्री में छापा मारकर 13,589 किलो अवैध मसाले तम्बाकू आदि के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है,

कानपुर से कमर आलम की रिपोर्ट
कानपुर से कमर आलम की रिपोर्ट

जो रिश्ते में पिता – पुत्र हैं जिम में पहला सुशील कुमार गुप्ता है और दूसरा आदित्य गुप्ता है दोनों ही थाना हरबंश मोहाल क्षेत्र के 61 बटे 62 सीताराम मोहाल कानपुर नगर के निवासी हैं। दोनों अभियुक्तों के खिलाफ थाना हरबंश मोहाल में मुकदमा पंजीकृत कर के न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Continue Reading
Advertisement
Himanshi-Khurana
बॉलीवुड59 mins ago

हिमांशी खुराना कोरोना पॉजिटिव

Ramdas-Athawale
महाराष्ट्र23 hours ago

ड्रग मामले से जुड़े कलाकारों की फिल्म शूटिंग नहीं होने दूंगा -अठावले

अंतरराष्ट्रीय24 hours ago

हुवेई ने गैलेक्सी जेड फोल्ड2 जैसे फोन का पेटेंट कराया

Deepika-Padukone
अपराध1 day ago

एनसीबी ने दीपिका, पूर्व मैनेजर से 5 घंटे की पूछताछ

NCB
अपराध1 day ago

एनसीबी ने सारा, दीपिका, श्रद्धा के लिए खोला सवालों का पिटारा

kanpur-13tan
अपराध1 day ago

खाद्य विभाग और कानपुर पुलिस की टीम की छापेमारी में 13 टन से ज्यादा नकली मसाला बरामद

अंतरराष्ट्रीय समाचार1 day ago

‘पत्रकारों की सुरक्षा’ पाक कैबिनेट के एजेंडे में नहीं

kanpur-ganja
अपराध1 day ago

अवैध दवाएं और नशीले पदार्थों के साथ 4 गिरफ्तार, 2 फरार

Asha-Bhosle
मनोरंजन1 day ago

आशा भोसले की सलाह : रोजाना करें रियाज

F-22
अंतरराष्ट्रीय1 day ago

अमेरिकी सर्विलांस एयरक्राफ्ट ने दक्षिण कोरिया के ऊपर भरी उड़ान

corona-kehar
महाराष्ट्र1 week ago

मुंबई में कोरोना वायरस का बढ़ता कहर देखकर धारा 144 लागू

v
अपराध2 weeks ago

भारत में कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत

dr.kafeel
अपराध4 weeks ago

डॉ. कफील को तत्काल रिहा करने का दिया आदेश: इलाहाबाद हाई कोर्ट, NSA किया रद्द

neet-exam
सामान्य2 weeks ago

10 घंटे का सफर, रात में 400 किलोमीटर, ऐसे पहुंची यह स्‍टूडेंट अपना NEET एग्‍जाम देने

Tiger-Memon
अपराध2 weeks ago

‘आतंक का टाइगर’ आखिरकार इंटेलीजेंस के रडार पर

Abu-Azmi
राजनीति2 weeks ago

सपा नेता अबू आसिम आजमी कोविड-19 पॉजिटिव

accident
महाराष्ट्र1 week ago

सड़क दुर्घटना के बाद 72 घंटे तक मरीजों को मिलेगा फ्री इलाज

sanjay-raut
महाराष्ट्र2 weeks ago

संजय राउत को धमकी देने वाला शख्स कोलकाता से गिरफ्तार, निकला कंगना का फैन

Earthquake
Monsoon3 weeks ago

ईरान में आया 5.1 तीव्रता का भूकंप, 34 घायल

Deepika-Sara-Ali-Khan
अपराध4 days ago

एनसीबी ने दीपिका, सारा अली खान व अन्य को समन भेजा

अपराध1 year ago

झोमेटो की महिला ने गाड़ी उठा कर ले जाने पर ट्रैफिक पुलिस को दी गालियां

अपराध1 year ago

मुंबई के भायखला ई वार्ड में स्थित केएसए ग्रांड के 18वें फ्लोर से गिरी लिफ्ट, एक शख्स घायल

सामान्य1 year ago

महाराष्ट्र सुरक्षा गॉर्ड के जवानों की सतर्कता ने बचाई एक वरिष्ठ नागरिक की जान

अपराध1 year ago

सोती मुंबई पुलिस, जागते डांस बार

अपराध1 year ago

सपा बिल्डर और पूर्व नगरसेवक के जुल्मों सितम से परेशान ई-वार्ड के लोग, एक निर्माणाधीन इमारत में चोरी की पानी की पाइप लाइन लगाते वक्त टला बड़ा हादसा

अपराध1 year ago

Must Watch Video | मुंबई से सटे पडघा टोल ऑपरेटर की दादागिरी का वीडियो वायरल

राजनीति1 year ago

Watch Video | एनसीपी नेता सचिन भाऊ अहिरे ने की कांग्रेस विधायक अमीन पटेल से धक्कामुक्की

अपराध2 years ago

ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, तीन हज़ार की मोबाइल का लालच देकर मुंबई के एक शख्स से लूटे 52 हज़ार रूपये

अपराध2 years ago

Watch Video: हिरा ग्रुप विक्टिम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष को पाकिस्तानी मौलाना ने दी जान से मारने की धमकी

बॉलीवुड2 years ago

मुंबई के दर्शकों को पसंद आई कार्तिक आर्यन और कृति सेनन की लुका छिपी

रुझान

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com